Free में कैसे बनाएं अपनी वेबसाइट, Facebook का आ रहा शानदार ऑफर

नई दिल्ली: छोटे-बड़े कारोबार के लिए इन दिनों एक वेबसाइट (Website) बनाना जरूरी होता जा रहा है. ज्यादातर कस्टमर्स और इंवेस्टर्स आपके कारोबार की जानकारी के लिए वेबसाइट का ही रुख करते हैं. अब इस बीच एक अच्छी खबर आ रही है. अब आप मुफ्त में अपना वेबसाइट (Free Website from Facebook) बना सकेंगे. सबसे अच्छी बात ये है कि सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक (Facebook) आपके लिए ये मुफ्त सेवा लाने की तैयारी कर रहा है.

Facebook

क्या है सुगबुगाहट

फेसबुक आम यूजर्स को मुफ्त वेबसाइट सेवा देने की योजना बना रहा है. टेक साइट techradar के अनुसार फेसबुक अब छोटे और मझौले कारोबारियों के लिए मुफ्त वेबसाइट सेवा लाने की तैयारी कर रहा है. इसके तहत यूजर्स को अपना कारोबार बढ़ाने के लिए जरूरी होस्टिंग सेवा भी शामिल है. यानी वेबसाइट तैयार होने के बाद इसके लिए होस्टिंग (Hosting service from Facebook) भी खुद फेसबुक ही करेगा.

WhatsApp Business का भी मिलेगा साथ

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन दिनों लगभग 5 मिलियन से ज्यादा यूजर्स WhatsApp Business का इस्तेमाल करते हैं. लोगों के बीच वेबसाइट के साथ WhatsApp Business को पॉपुलर करने के लिए ही इस बिजनेस में उतरने की तैयारी हो रही है. फेसबुक पर अपना वेबसाइट तैयार करने वाले यूजर्स को WhatsApp Business से भी जोड़ा जाएगा. ताकि यूजर्स को अपने कारोबार को चलाने में मदद मिले.

Back to top button