बड़ी घटना: पासपोर्ट कांड के चश्मदीद गवाह का लखनऊ से हुआ अपहरण, पुलिस ने शुरू की जांच

तन्वी सेठ पासपोर्ट प्रकरण के चश्मदीद गवाह होने का दावा कर रहे कुलदीप सिंह को स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने शनिवार दोपहर जानकीपुरम इलाके से अगवा कर लिया। उसे नशा सुंघाकर बेहोश करके नेपाल ले जाने की तैयारी में थे। वह लखीमपुर खीरी के मैलानी जंगल में एक ढाबे पर जलपान कर रहे बदमाशों को चकमा देकर भाग निकला और संसारपुर पुलिस चौकी में शरण ली। चश्मदीद के अपहरण की सूचना से हड़कंप मच गया। जानकीपुरम पुलिस रविवार तड़के उसे लखीमपुर से लेकर लौटी और अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके तहकीकात शुरू की है।पासपोर्ट कांड के चश्मदीद गवाह का लखनऊ से हुआ अपहरण, पुलिस ने शुरू की जांच

प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार झा ने बताया कि जानकीपुरम विस्तार के सेक्टर -3 शिवम सिटी निवासी कारोबारी कुलदीप सिंह (26) ने स्कॉर्पियो सवार अज्ञात बदमाशों पर अपहरण का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। कुलदीप का कहना है कि वह शनिवार दोपहर 2.05 बजे आधार कार्ड की फोटोकॉपी कराने बाइक से निकले थे। भिठौली-सीडीआरआई मार्ग पर स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने बाइक को ओवरटेक करके रुकवाया और उन्हें गाड़ी में लाद लिया। इसके बाद गाड़ी सीतापुर रोड पर दौड़ने लगी। बदमाशों ने उसे नशा सुंघाकर बेहोश कर दिया।

चार-पांच घंटे बाद होश आने पर देखा तो गाड़ी जंगल के किनारे खड़ी थी और दो बदमाश कुछ दूरी पर स्थित ढाबे पर जलपान करने गए थे। गाड़ी का दरवाजा लॉक किए बगैर चालक को लघुशंका करते देखा। धीरे से दरवाजा खोलकर गाड़ी से उतरा और भाग निकला। रास्ते में रोडवेज की बस पर सवार होकर कस्बा संसारपुर स्थित पुलिस चौकी पर पहुंचा। पुलिसकर्मियों को मामले की जानकारी दी।

अपहरण से मचा हड़कंप

राजधानी से कारोबारी के अपहरण का पता चलने पर संसारपुर चौकी के पुलिसकर्मियों ने उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी। लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार को फोन किया और कुलदीप को अपने कैंप ऑफिस बुलाकर तहकीकात की। उसने कहा कि तन्वी सेठ पासपोर्ट प्रकरण का वह चश्मदीद है। उस वक्त वह भी पासपोर्ट कार्यालय में लाइन में लगा था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर जानकीपुरम थाने से टीम देर रात लखीमपुर रवाना हुई और कुलदीप सिंह को साथ लेकर लौटी।
अपहरण की पड़ताल में जुटी पुलिस
एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि कुलदीप सिंह ने स्कॉपियो सवार अज्ञात बदमाशों पर अपहरण का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। उस पर प्राथमिकी दर्ज करके पड़ताल की जा रही है। इलाके के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के साथ इटौंजा व सीतापुर के खैराबाद स्थित टॉल प्लाजा से स्कॉर्पियो के बारे में छानबीन की जाएगी।

अगवा करके नेपाल ले जा रहे थे बदमाश

कुलदीप का कहना है कि तन्वी सेठ के पासपोर्ट प्रकरण की खबरें छपने पर उसने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट करके खुद को चश्मदीद गवाह बताया था। कहा था कि उस वक्त पासपोर्ट कार्यालय में मौजूद था। इस पर एक न्यूज चैनल ने उसे शनिवार शाम साक्षात्कार के लिए बुलाया था। इस बीच बदमाशों ने अपहरण कर लिया। बदमाशों का इरादा नेपाल ले जाने का था लेकिन जंगल में होश आने पर वह चकमा देकर भाग निकला।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ग्रह क्लेश के चलते महिला ने बच्चे को साथ लेकर लगाई फांसी, महिला की मौत, बच्चे को हालात नाजुक।

अलीगढ़ के सासनी गेट थाना क्षेत्र के मोहल्ला