एक्सपर्ट ने दी कोरोना महामारी को लेकर बड़ी चेतावनी, 2 साल से अधिक रहेगा वायरस

अमेरिका की मैरीलैंड यूनिवर्सिटी के हॉस्पिटल में संक्रामक रोग विभाग के प्रमुख और कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर फहीम यूनुस ने महामारी को लेकर चेतावनी दी है. फहीम ने ट्वीट करके कोरोना वायरस के बारे में कई जानकारियां शेयर की हैं.

Loading...

संक्रामक रोगों के एक्सपर्ट फहीम यूनुस ने ट्विटर पर लिखा- ‘प्यारे लोग, सच स्वीकार करें, यह गलत उम्मीद से बेहतर होता है. मैं सहानुभूति के साथ कोविड से जुड़ी सच्चाई शेयर करने की कोशिश करता हूं ताकि हम सब योजना बना सकें, तैयारी कर सकें और एक-दूसरे की मदद कर पाएं.’

फहीम यूनुस ने कहा कि उनका इरादा सिर्फ मानवजाति की मदद करना है और वे लाइक, रिट्वीट वगैरह में अधिक रुचि नहीं रखते. उन्होंने लिखा- कोविड खत्म होने के बाद आप मुझे यहां (ट्विटर पर) सक्रिय नहीं देखेंगे.

डॉक्टर फहीम यूनुस ने अगले ट्वीट में लिखा- ‘क्यों कोविड महामारी 2 साल से अधिक रह सकती है? – 6 महीने पहले ही बीत चुके हैं. वैक्सीन अभी एक साल दूर है. वैक्सीन बांटने में एक साल का वक्त लगता है. हर्ड इम्युनिटी काफी दूर है. महामारी की रफ्तार बढ़ रही है. सबसे बेहतर स्थिति में 2 साल लगेंगे. इसी हिसाब से योजना बनाई जानी चाहिए.’

फहीम यूनुस ने कोरोना के मामलों को लेकर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि अमेरिका में 25 लाख केस हो चुके हैं और देश की प्रमुख स्वास्थ्य संस्था सीडीसी का मानना है कि अमेरिका में असल केस की संख्या 10 गुनी हो सकती है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिका से 15 गुना कम टेस्ट (प्रति 10 लाख लोगों पर) किए हैं, लेकिन  वहां 2 लाख केस हो चुके हैं. कल्पना करें कि पाकिस्तान में असल संख्या कितनी होगी.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *