EVM सरकार नहीं चलेगी… नारों से गूंजी राज्यसभा, नकवी बोले- जीते तो अच्छी, हारे तो बदल डालो

राज्यसभा में बुधवार को ईवीएम से छेड़छाड़ मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष ने सरकार पर ईवीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया। इस पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि बिहार और दिल्ली जीते तब ईवीएम अच्छी थी, अब बुरी हो गई‌। उन्होंने कहा कि विपक्ष को अपनी हार स्वीकार्य करनी चाहिए।EVM सरकार नहीं चलेगी... नारों से गूंजी राज्यसभा, नकवी बोले- जीते तो अच्छी, हारे तो बदल डालो
 
उन्होंने कहा कि विपक्ष जनादेश का अपमान कर रहा है। इस बीच जोरदार हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही साढ़े 11 बजे तक स्थगित कर दी गई। गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने सबसे पहले ईवीएम छेड़छाड़ का मुद्दा उठाया था।
मायावती के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी उनके समर्थन में ईवीएम छेड़छाड़ मुद्दे पर साथ दिया। अखिलेश यादव ने कहा था कि यदि ईवीएम में खराबी है तो उसकी जांच होनी चाहिए।
राज्यसभा में गुलाम नवी आजाद ने कहा कि- वैलेट पेपर से चुनाव होना चाहिए। ईवीएम से गड़बड़ी होती है। उन्होंने कहा कि ईवीएम से लोग बड़ी चालांकी से छेड़छाड़ कर सकते हैं। आजाद के अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती व सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने भी ईवीएम को बंद किए जाने की मांग की।

मायावती ने मध्य प्रदेश के भिंड में ईवीएम मशीन के मुद्दे को उठाया जिसके बाद कांग्रेस ने भी इसका समर्थन कर दिया। गौरतलब है कि बुधवार को राज्यसभा में जीएसटी बिल पेश होना है। इससे पहले सदन में जोर दार हंगामा हुआ।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button