कभी आपने सुना है- 2 गेंदों में किसी ने दियें 26 रन! मुंबई का शर्मनाक कारनामा

- in खेल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल के 11वें सीजन के 31वें मैच मुंबई इंडियंस को 14 रनों से मात दी. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 167 बनाए और फिर मुंबई को निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 153 रन पर रोक दिया.

आरसीबी की पारी के दौरान ऐसा भी वक्त आया, जिसे मुंबई इंडियंस कभी याद नहीं रखना चाहेंगे. तीन बार की चैंपियन मुंबई की टीम इस बार 2 गेंदों में 26 रन लुटाकर मौजूदा आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर है.

ऐसे बने 2 गेंदों में 26 रन

दरअसल, 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर आरसीबी के धुरंधर बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कुलम ने हार्दिक पंड्या की गेंद पर छक्का जड़ा, जो नो बॉल निकली. इसके बाद फ्री हिट पर मैक्कुलम ने एक और छ्क्का जड़ दिया. यानी एक गेंद पर नो बॉल के एक रन के साथ कुल 13 रन बने.

उसी तरह आरसीबी की पारी के 20वें ओवर की आखिरी गेंद का सामना कर रहे कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने मिशेल मैक्लेनघन को छक्का लगाया, जो नो बॉल निकली. इसके बाद जब फ्री हिट की बारी आई, तो उन्होंने एक और छक्का जड़ दिया. यानी एक गेंद पर नो बॉल के एक रन के साथ कुल 13 रन बने. इस तरह दो गेंदों पर 26 रन बन गए.

दिलचस्प FACT

मुंबई इंडियंस 8 मैचों में छह मैच गंवाकर प्लेऑफ के दौर से लगभग बाहर है. अब उसे बाकी के अपने सभी छह मैच जीतने होंगे, तभी वह प्लेऑफ में जगह बना सकती है.

मुंबई ने अब तक जिन दो मैचों में जीत दर्ज की है, उनमें कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला चला. और जिनमें उनका बल्ला नहीं चल पाया वे उन मैचों को हार गए.

मुंबई की जीत में रोहित शर्मा की पारियां : 94, 56*

मुंबई की हार में रोहित शर्मा की पारियां: 15, 11, 18, 0, 2, 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मात्र 22 गेंद पर शतक लगाकर इस बल्लेबाज ने पूरे विश्व में मचा दिया तहलका, नाम जानकर आप भी..

मित्रों ऐसे तो खेल की दुनिया में बहुत