आज भी जिंदा है भगवान श्री राम के वंशज, इस शहर मे कर रहे राज

- in ज़रा-हटके, धर्म

अयोध्या के राजा भगवान श्री राम के बारे में हर कोई बचपन से सुनते आये है, श्री राम का जन्म अयोध्या में हुआ था. भगवान राम को 14 साल का वनवास के समय वह अपने भाई लक्ष्मण और पत्नी सीता के साथ जंगलो में 14 साल तक रहे, वनवास से लौटने के बाद भगवान राम को अयोध्या का राजपाठ संभाला.

जिसके बाद श्री राम ने कई वर्षो तक अयोध्या पर राज किया, भगवान श्रीराम के बाद भी उनके वंशज के रूप में कई बड़े बड़े राजाओं ने अयोध्या में राज किया. जानकारी के अनुसार आज भी उनके वंशज परिवार जयपुर राजघराने में रह रहे है. भारत की आजादी के बाद उनका वंशज बड़ी शानो शौकत से जयपुर में विराजमान है.

भारत की आजादी के बाद राजशाही तो खत्म हो गई, लेकिन कई राज परिवार ऐसे है, जो आज भी अपनी पुरानी शानो शौकत से रह रहे है, इतना ही नहीं लोग आज भी उन्हें अपना राजा ही मानते है.

एक अंग्रेजी चेंनल की इंटरव्यू मे दिये गए बयान के आधार पर महारानी पदमनी देवी ने बताया कि वह भगवान राम के वंशज है. महारानी पदमनी देवी शहर में होने वाले कार्यक्रमो मे अक्सर चीफ गेस्ट बनकर जाती है.

गणपति जी की इस रंग की प्रतिमा का करे पूजन, पूरी जिन्दगी हो जाएगी मालामाल

एक इंटरव्यू में महारानी पदमनी देवी ने बताया था कि उनका परिवार राम के बेटे कुश का वंशज है. उनके पति एवं जयपुर के पूर्व महाराज भवानी सिंह कुश के 309वे वंशज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जाते-जाते गणपति बप्पा की आज इन राशिफल वालाें पर हाेगी अटूट कृपा, होगा लाभ ही लाभ

मेष: पुरानी लेनदारी वसूल होगी। यात्रा मनोरंजक रहेगी।