Home > जीवनशैली > हेल्थ > बढ़ती उम्र में भी 18 की दिखेंगी आप, बस रोजाना करें ये काम

बढ़ती उम्र में भी 18 की दिखेंगी आप, बस रोजाना करें ये काम

बेसन से निखारे त्वचा: बढ़ती उम्र के साथ लड़कियों की सबसे बड़ी समस्या ये होती हैं कि उनकी स्किन की चमक कम होने लगती हैं, ऐसे में वो तरह तरह के प्रोडक्ट्स के चक्कर में फंस जाती हैं। प्रोडक्ट आपको पल भर के लिए निखार तो दे सकते हैं, लेकिन वक्त के साथ आपकी त्वचा और भी ज्यादा डैमेज हो जाती हैं। ऐसे में आप फिर खुद को दूसरे से कम महसूस करने लगती है, जिसका असर सीधे आपकी हेल्थ पर पड़ता है।

बढ़ती उम्र में भी 18 की दिखेंगी आप, बस रोजाना अपनाएं ये उपायआज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप सालों साल सुंदर बनी रहेंगी। इतना ही नहीं आपको ब्यूटीपार्लर भी नहीं जाना पड़ेगा। बताते चलें कि हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं, उसमें उपयोग होने वाली सारी सामग्री आपके किचन में ही मौजूद है। जी हां, इसके लिए आपको ज्यादा खर्च करने की कोई जरूरत नही हैं। बता दें कि घरेलू नुस्खे मार्केट से ज्यादा फायदेमंद होते हैं।

तो चलिए अब हम सीधे मुद्दे की बात करते हैं। बता दें कि आजकल लड़कियां सुंदरता को निखारने के लिए बेसन का प्रयोग करती है। जी हां, आपने भी कभी न कभी बेसन का यूज तो किया होगा, लेकिन इसका फायदा आपको तभी ही मिलेगा, जब आप इसका सही और नियमित रूप ये इस्तेमाल करेंगी, वरना आपको इसका वैसा रिजल्ट नहीं मिलेगा, जैसे आपकी चाहत है। आइये जानते हैं कि बेसन कैसे आपके स्किन को निखारता है?

बेसन से निखारे त्वचा

बेसन चेहरे के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है, जिसकी वजह से आपके चेहरे पर बहुत ही ज्यादा निखार आ सकता है। बता दें कि बेसन में मौजूद गुण से आप अपने चेहरे को हर समस्या से बचा सकती है। तो आइये जानते हैं कि बेसन कैसे चेहरे के लिए फायदेमंद होता है?

1.ऑयली स्किन के लिए

ऑयली स्किन के लिए बेसन बहुत ही फायदेमंद होता है। जी हां, अगर आपकी भी स्किन ऑयली है तो आप बेसन में गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर उंगलियों से लगाएं, जिसके बाद इसे करीब एक घंटे तक रहने दें। बाद में चेहरे को साफ पानी से वॉश कर लें।

2.ड्राय स्किन के लिए

अगर आप ड्राय स्कीन से परेशान है, तो इस समस्या को दूर करने के लिए दूध की मलाई, शहद, बेसन और एक चुटकी हल्दी मिलाकर अपनी स्किन पर लगा लें, बता देंं इसे तब तक रहने दें, जब तक ये सूख न जाए। सूखने के बाद ठंडे पानी से वॉश कर लें।

इन सबके अलावा अगर आपके चेहरे पर टैनिंग की समस्या हो तो भी आप बेसन को इस्तेमाल कर सकती है। बताते चलें कि बेसन त्वचा को साफ कर सुंदर और चमकदार बनाता है।

Loading...

Check Also

मिलावटी दूध पीने से लिवर, किडनी और पेट को होता है खतरा...

मिलावटी दूध पीने से लिवर, किडनी और पेट को होता है खतरा…

चिकित्सकों का कहना है कि करीब दो साल तक लगातार मिलावटी दूध पीते रहने पर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com