हार कर भी बैंगलोर ने IPL में जो रिकॉर्ड बनाया वो पिछले 10 सालो में कोई भी टीम नहीं बना सकी

दोस्तों इस बात से तो आप लोग अवगत ही होगें, कि अन्‍य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को काफी पसन्‍द किया जा रहा है! वहीं अगर बात की जाये भारत की तो यहां क्रिकेट को लेकर एक अलग ही दिवानगी देखने को मिलती है! जैसा कि आप लोग अवगत होगें, कि इन दिनों IPL का दौर चल रहा है! आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है!

हार कर भी बैंगलोर ने IPL में जो रिकॉर्ड बनाया वो पिछले 10 सालो में कोई भी टीम नहीं बना सकी
आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में इन दिनों खिलाड़ियों का डंका बज रहा है! हर खिलाड़ी अपना प्रभुत्व स्थापित कर रहा है! IPL के इस सीजन में आज दो सबसे लोकप्रिय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की RCB टीम के बीच मुकाबला खेला गया है!

इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर RCB की टीम को पहले बल्लेबाजी तो दी, लेकिन RCB की टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी करी थी! RCB के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 205 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है!

आपको बता दें, कि RCB के लिए ये बड़ा स्कोर डी कंपनी यानि एबी डीविलियर्स और क्विंटन डी कॉक की शानदार पारियों के दम पर बनाया! खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने जहां महज 30 गेंदो में 68 रनों की पारी खेली थी! जिसमें 2 चौके और 8 छक्के मारे, तो वहीं दूसरी ओर क्विंटन डी कॉक ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदो में 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से 54 रन बनाए थे!

आईपीएल की वजह से बिगड़ा विश्वकप 2019 में भारत का मैच शेड्यूल

RCB ने 18 ओवर में ही 205 रनों का स्कोर खड़ा बनाया! इस तरह से RCB ने IPL के इतिहास में अपने नाम नया कीर्तिमान स्थापित किया है! IPL में किसी पारी में 2 ओवर मेडन होने के बाद ये सबसे बड़ा स्कोर है! आपको बता दें, कि IPL में ये पहली बार हुआ है, जब किसी टीम ने 2 ओवर मेडन होने के बाद भी 200 का स्कोर बनाया!

आपको बता दें, कि इससे पहले साल 2015 में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के मैच में हुआ, तब दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों ने राजस्थान रॉयल्स की पारी में 2 ओवर मेडन निकाले थे!इसके बाद 175 रन बनाये थे!

Back to top button