‘सेक्स पार्टी’ करते पकड़े गए यूरोप के सांसद, गिरफ्तारी के बाद दिया इस्तीफा

हंगरी के यूरोपियन सांसद जोसेफ जाजेर बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में सेक्स पार्टी करते हुए पकड़े गए हैं. द टाइम्स यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने की वजह से पुलिस ने इस पार्टी में छापा मारा था. जोसेफ ने इस घटना के बाद पर्सनल कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

59 साल के जोसेफ हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओर्बन की दक्षिणपंथी Fidesz पार्टी के फाउंडिंग मेंबर हैं.  रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब पुलिस ने इस पार्टी में छापा मारा तो वे फर्स्ट फ्लोर की खिड़की से कूदे थे और चोट खा बैठे थे. बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में मौजूद अभिवक्ता ने एएफपी के साथ बातचीत में कहा कि सिटी सेंटर में चल रही इस पार्टी में 20 से अधिक लोगों को अरेस्ट किया गया है जिनमें कुछ यूरोपियन डिप्लोमेट्स भी थे और सब पर लगभग 23 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया है.

जाजेर ने इस पार्टी में किसी भी तरह के ड्रग्स लेने से मना किया है और उन्होंने दावा किया कि वे किसी भी तरह की सेक्शुएल गतिविधि में शामिल नहीं थे और सिर्फ एक हाउस पार्टी में शामिल होने गए थे. हालांकि उन्होंने अपने परिवार से कोरोना की गाइडलाइन्स को तोड़ने के लिए माफी मांगी है.

जाजेर ने अपने बयान में कहा कि पुलिस ने मेरी आईडी के लिए पूछा लेकिन मेरे पास उस समय कोई आईडी नहीं थी तो मैंने उन्हें बताया कि मैं मेंबर ऑफ पार्लियामेंट हूं. पुलिस ने मुझे एक आधिकारिक चेतावनी दी और आखिरकार मुझे घर जाने दिया. मैं कोरोना की गाइडलाइन्स तोड़ने के लिए शर्मिंदा हूं. ये मेरी गैर जिम्मेदारी थी और मैं सजा भुगतने के लिए तैयार हूं.
बता दें कि जाजेर साल 1990 से 2002 के बीच हंगरी की संसद में चार बाद चुने गए हैं और वे साल 2004 से चार बार यूरोप की संसद के लिए भी चुने जा चुके हैं. उन्होंने मेंबर ऑफ पार्लियामेंट से इस्तीफा दे दिया है जो 31 दिसंबर से प्रभावी होगा. उन्होंने कहा कि वे निजी कारणों से इस्तीफा दे रहे हैं.
Back to top button