30 अप्रैल तक पूरे देश लग सकता हैं सम्पूर्ण लॉकडाउन, एक बार जरुर पढ़े पूरी खबर…

देश में कोरोना की स्थिति हर दिन भयावह होती जा रही है और प्रतिदिन कोरोना एक नया रिकॉर्ड ब नाता जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से अब हर दिन 2 लाख से अधिक केस सामने आ रहे हैं. इसके साथ ही देश के कई राज्यों ने अपने यहां पाबंदियां लगा दी हैं, जो नाकाफी साबित हो रही है. कोरोना वायरस तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच, लोगों को एक बार फिर आशंका हो रही है कि क्या पूरे देश में एक बार फिर सम्पूर्ण लॉकडाउन लगने जा रहा है. लोगों की इस चिंता को बढ़ावा मिल रहा है वायरल मैसेजेज से. फुल लॉकडाउन को लेकर इंटरनेट मीडिया पर तरह-तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं. ऐसे ही एक मैसेज में दावा दिया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है. 

https://twitter.com/PIBFactCheck/status/1382587368230711300?

पीआईबी ने इस दावे को #फर्जी करार दिया है और कहा है कि भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन के संबंध में ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है. लोगों ने अपील की है कि कृपया ऐसी भ्रामक तस्वीरों या संदेशों को साझा न करें.

बता दें कि कोरोना के संक्रमण पर काबू पाने के लिए कई राज्यों ने वीकेंड कर्फ्यू, नाईट कर्फ्यू जैसे कदम उठाए हैं. दिल्ली सरकार ने आज से वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है तो वहीं उत्तर प्रदेश ने दस जिलों में नाइट लॉकडाउन(कर्फ्यू) का समय बढ़ाकर रात आठ से सुबह सात बजे तक कर दिया है. इसके अलावा देश के कई राज्यों, महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, गुजरात में पहले से ही पाबंदियां चल रही हैं.

Back to top button