इंग्लैंड की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर कहा-वे मेजबानों के खिलाफ रिषभ पंत की तरह निडर खेलेंगे क्रिकेट

 अगले महीने से आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच प्रसिद्ध एशेज सीरीज की शुरुआत हो रही है। टी20 विश्व कप 2021 का खिताब जीतने के बाद आस्ट्रेलिया की टीम अपने देश रवाना हो गई है। कंगारू टीम के साथ इंग्लैंड के खिलाड़ी भी आस्ट्रेलिया एशेज सीरीज के लिए रवाना हुए हैं। पांच मैचों की ये टेस्ट सीरीज 8 दिसंबर से शुरू हो रही है, जो कि आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इसी सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर कहा है कि वे मेजबानों के खिलाफ रिषभ पंत की तरह निडर क्रिकेट खेलेंगे।

इस विशाल सीरीज से पहले इंग्लैंड के क्रिकेटर जोस बटलर ने खुलासा किया है कि आस्ट्रेलिया में रिषभ पंत को बल्लेबाजी करते हुए देखकर उन्हें वास्तव में मजा आया। यह कहते हुए कि पंत पूरी तरह से निडर क्रिकेटर हैं, बटलर ने कहा कि जिस तरह से पंत सावधानी और आक्रामकता के बीच गियर बदलते हैं, वह उन्हें पसंद है। बटलर ने यह भी कहा कि वह उसी निडर रवैये के साथ एशेज सीरीज में उतरेंगे, जो रवैया उन्होंने टी20 विश्व कप के 2021 संस्करण में अपनाया था।

जोस बटलर ने टेलीग्राफ को लिखे अपने कालम में बताया, “एक खिलाड़ी जिसे आस्ट्रेलिया में टेस्ट खेलते हुए देखने में मुझे बहुत मजा आया, वह थे रिषभ पंत, जब इंडिया ने पिछले समर सीजन में वहां जीत हासिल की थी। मुझे वह पसंद है जिस तरह से वह रक्षात्मक पक्ष और आक्रामक टीम के बीच अपने खेल को बदल सकता है, और पूरी तरह से निडर हो सकता है। मैं उसी तरह का निडर रवैया अपनाने की कोशिश कर रहा हूं, जो मैंने टी 20 विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी में किया था। इसका मतलब सिर्फ चौतरफा हमला नहीं है, लेकिन यह बहुत सी चीजों के बारे में चिंताओं को दूर कर देता है – खेल को बहुत सरल रखें और बल्ले से गेंद लगने की तलाश करें।”

बटलर ने इस दौरान ये भी बताया है कि यूएई में पिछले कुछ दिनों तक उन्होंने क्रिकेट के बारे में नहीं सोचा है। इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल मैच में हार मिली थी और इसके बाद खिलाड़ी होटल में ही रहे। बटलर ने कहा, “मैंने दुबई में अपने आखिरी कुछ दिन क्रिकेट के बारे में ज्यादा न सोचने की कोशिश में बिताए। हम यहां बड़ी उम्मीदों और आशाओं के साथ आए और जहां हम पहुंचना चाहते थे, वहां से थोड़ा पीछे रह गए।”

Back to top button