शर्मनाक हार की कगार पर इंग्लैंड, बस दो विकेट की दरकार…

इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन बना लिए हैं. लॉरिंस 49 और लीच 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड भारत से 28 रन अब भी पीछे है. 

इंग्लैंड को आठवां झटका लगा है. डॉम बैस 2 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्हें अक्षर पटेल ने आउट किया. 111 के स्कोर पर इंग्लैंड का आठवां विकेट गिरा है. अक्षर पटेल का ये पांचवां विकेट है. उन्होंने चौथी बार पांच विकेट हॉल लिया है. 

इंग्लैंड को सातवां झटका लगा है. अक्षर पटेल ने बेन फोक्स को आउट किया है. फोक्स 13 रन बनाकर आउट हुए हैं. रहाणे ने स्लिप में उनका कैच लिया. अक्षर का ये चौथा विकेट है. इंग्लैंड का स्कोर 111-7 है. वह भारत से 49 रन पीछे है.

 40 ओवर के बाद इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए हैं. लॉरिंस 27 और फोक्स 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड भारत से अब भी 56 रन पीछे है. 

चाय के बाद का खेल शुरू हो गया है. इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना लिए हैं. फोक्स 8 और लॉरिंस 21 रन बनाकर खेल रहे हैं.  

चाय तक इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 91 रन बनाए हैं. लॉरिंस 19 और फोक्स 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड भारत से 69 रन पीछे है. दूसरे सेशन में इंग्लैंड ने 6 विकेट खोए हैं. अश्विन और अक्षर ने 3-3 विकेट लिए हैं. 

30 ओवर के बाद इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 78 रन बना लिए हैं. लॉरिंस 11 और फोक्स 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड भारत से अब भी 82 रन पीछे है.

दोहरे शतक से भारत दौरे की शुरुआत करने वाले जो रूट टेस्ट सीरीज की आखिरी पारी में सस्ते में आउट हो गए. उन्हें अश्विन ने LBW किया. रूट 30 रन बनाकर आउट हुए. अश्विन का पारी में तीसरा विकेट है. 65 के स्कोर पर इंग्लैंड का छठा विकेट गिरा है. वह भारत से 88 रन पीछे है. 

इंग्लैंड को ऑली पोप के रूप में पांचवां झटका लगा है. वह 15 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्हें अक्षर की गेंद पर ऋषभ पंत ने स्टंप किया. 65 के स्कोर पर इंग्लैंड का पांचवां विकेट गिरा है. वह भारत से 95 रन पीछे है. अक्षर पटेल ने तीन और आर अश्विन ने दो विकेट लिए हैं. 

इंग्लैंड को पारी की हार से बचने के लिए 98 रन और बनाने हैं. 62 रन पर उसके 4 विकेट गिर चुके हैं. रूट 29 और पोप 15 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत की ओर से अश्विन और अक्षर ने 2-2 विकेट लिए हैं. 

41 रन पर 4 विकेट खो चुकी इंग्लैंड टीम के लिए जो रूट अहम हैं. अगर इंग्लैंड को पारी की हार से बचना है तो रूट का क्रीज पर रहना जरूरी है. इंग्लैंड भारत से अभी भी 119 रन पीछे है. फिलहाल रूट 24 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनका साथ पोप दे रहे हैं, जो 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

इंग्लैंड के बल्लेबाज स्पिन को खेलने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं. अनुभवी बेन स्टोक्स भी आउट हो गए हैं. वह 1 रन बनाकर कोहली के हाथों कैच आउट हुए. 30 के स्कोर पर इंग्लैंड को चौथा झटका लगा है. अक्षर पटेल का पारी में ये दूसरी विकेट है. उन्होंने सीरीज में अब तक 24 विकेट लिए हैं. 

दूसरी पारी में भी इंग्लैंड की हालत पतली है. 20 रन पर उसके तीन विकेट गिर चुके है. सिब्ली के रूप में इंग्लैड को तीसरा झटका लगा. उन्हें अक्षर पटेल ने आउट किया. वह 3 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड भारत से 140 रन पीछे है. 

आर अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा दी है. अश्विन ने इंग्लैंड को लगातार दो झटके दिए हैं. पहले उन्होंने ओपनर क्रॉउली को रोहित के हाथों कैच आउट कराया. अगली ही गेंद पर उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को रहाणे के हाथों आउट कराया. अश्विन की अगली गेंद को जो रूट ने खेला. रूट ने अस्विन की इस गेंद को आसानी से खेला और इस तरह अश्विन हैट्रिक से चूक गए. 11 रन पर इंग्लैंड के दो विकेट गिर चुके हैं. कप्तान जो रूट और सिब्ली क्रीज पर हैं. 

तीसरे दिन का पहला सेशन समाप्त हो गया है. इंग्लैंड ने 3 ओवर में बिना किसी के नुकसान 6 रन बनाए हैं. क्रॉउली 5 और सिब्ली 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड भारत से 154 रन पीछे है. 

इंग्लैंड की दूसरी पारी शुरू हो गई है. 2 ओवर में बिना किसी नुकसान के उसने 2 रन बना लिए हैं. सिब्ली 0 और क्रॉउली 2 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत की ओर से पहला ओवर मो.सिराज ने किया. उनके इस ओवर में एक रन बने. अगला ओवर अक्षर पटेल ने किया. उनके भी इस ओवर में एक रन बने. 

भारत के आखिरी तीन विकेट 0 रन पर गिरे. पहले अक्षर पटेल 43 रन पर आउट हुए. उन्हें बेयरस्टो ने रन आउट किया. अगले ओवर में बेन स्टोक्स ने ईशांत शर्मा को LBW किया. स्टोक्स ने ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद सिराज को भी बोल्ड कर दिया. इस तरह भारत की पहली पारी 365 रन पर सिमट गई. वॉशिंगटन सुंदर 96 रन पर नाबाद रहे. भारत ने इंग्लैंड पर 160 रनों की लीड ली है. इंग्लैंड की ओर से स्टोक्स ने 4, एंडरसन ने 3 और लीच ने 2 विकेट झटके.

भारत की इंग्लैंड पर लीड 150 के पार हो गई है. 113 ओवर के बाद भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 363 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड पर उसकी बढ़त 158 रनों की हो गई है. सुंदर 95 और अक्षर 42 रन बनाकर खेल रहे हैं. सुंदर अपने पहले टेस्ट शतक की ओर बढ़ रहे हैं. 

अहमदाबाद टेस्ट मैच में भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. इंग्लैंड पर उसकी लीड 142 रनों की हो गई है. सुंदर 88 और अक्षर 35 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत का स्कोर 347-8 है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button