इंग्लैंड को लगा जोरदार झटका, जोफ्रा आर्चर इस सीरीज से हुए बाहर…

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने रविवार को बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की.

दरअसल, ससेक्स के लिए काउंटी चैम्पियनशिप मुकाबले में खेलते हुए उनकी कोहनी की पुरानी चोट फिर से उभर आई थी. केंट के खिलाफ मुकाबले में आर्चर ने पहली पारी में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए. यह तेज गेंदबाज हालांकि दूसरी पारी में सिर्फ पांच ओवर ही फेंक सका और उन्होंने कोहनी में सूजन की शिकायत की.

ईसीबी ने कहा, ‘आर्चर ब्लैक कैप्स का सामना करने के लिए टीम में शामिल नहीं होंगे. वह गेंदबाजी करते समय अपनी दाईं कोहनी में दर्द से परेशान थे. इंग्लैंड और ससेक्स की मेडिकल टीम आर्चर की चोट पर काम करेंगी. आर्चर अपनी दाईं कोहनी में लगी चोट को लेकर इस सप्ताह के अंत में चिकित्सा सलाहकार से मुलाकात करेंगे. जिसके बाद मैनेजमेंट उनकी चोट पर कोई कदम उठाएगा.

ससेक्स के कप्तान बेन ब्राउन ने कहा, ‘उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. वह ऐसी कठिन परिस्थिति में हैं, जिसमें वास्तव में तेज गेंदबाजी करने का कौशल छीन लिया गया है. यह सप्ताह उनके लिए बहुत चुनौतीपूर्ण रहा है. वह आशान्वित थे, लेकिन इस मुकाबले में उन्हें सूजन महसूस हुई.’

26 साल के जोफ्रा आर्चर अतीत में भी कोहनी की चोट से परेशान रहे हैं, जिसके कारण वह भारत के खिलाफ दो टेस्ट और फिर फिलहाल निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में नहीं खेल पाए. इसके अलावा वह 2020 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे. 

क्रिकेट बोर्ड अब इस पर विचार कर रहा है कि आर्चर को अपनी दाहिनी कोहनी के उपचार के लिए ऑपरेशन की जरूरत है या नहीं. उन्होंने कोहनी की चोट के कारण ही आईपीएल से हटने का फैसला किया था और बाद में अपने दाएं हाथ की उंगली से कांच का टुकड़ा निकालने के लिए ऑपरेशन करवाया था.

इंग्लैंड को दो जून से दो टेस्ट की सीरीज में न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है. इस सीरीज के लिए मंगलवार को टीम की घोषणा होने की उम्मीद है. आर्चर के स्थान पर तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को इंग्लिश टीम में शामिल किया जा सकता है. रॉबिनसन ने ससेक्स के लिए कांउटी चैंपियनशिप के पहले पांच मैचों में 14.72 की औसत से 29 विकेट चटकाए हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद इंग्लैंड को भारत के खिलाफ स्वदेश में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत चार अगस्त से होगी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 15 =

Back to top button