इंग्लैंड को लगा तीसरा झटका, अक्षर का सामना करना हुआ मुश्किल…

13 ओवर के बाद इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 34 रन बनाए हैं. जो रूट 14 और बेन स्टोक्स 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

अहमदाबाद की पिच पर अक्षर पटेल खतरनाक साबित हो रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया है. अक्षर ने ओपनर सिब्ली को पंत के हाथों आउट किया है. सिब्ली 7 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड के तीनों ही विकेट अक्षर पटेल ने लिए हैं. वो सीरीज में अब तक 16 विकेट चटका चुके हैं. 

5 ओवर के बाद इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 13 रन बनाए हैं. सिब्ली 5 और कप्तान जो रूट 5 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

भारत ने दूसरी पारी में शानदार शुरुआत की है. अक्षर पटेल ने पारी के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट लिया है. उन्होंने जैक क्रॉउली को क्लीन बोल्ड किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए. वो महज दो गेंद खेलकर आउट हो गए. अक्षर ने उन्हें भी बोल्ड किया. इंग्लैंड का स्कोर 0-2 है. 

भारत की पहली पारी 145 रनों पर सिमट गई है. जसप्रीत बुमराह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे. उन्होंने एक रन बनाए. ईशांत शर्मा 10 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने 5 और जैक लीच ने 4 विकेट लिए. भारत ने इंग्लैंड पर 33 रनों की बढ़त हासिल की है. 

भारत को नौवां झटका लगा है. आर अश्विन आउट हो गए हैं. वो जो रूट की गेंद पर क्रॉउली के हाथों आउट हुए. अश्विन ने 17 रन बनाए. भारत का स्कोर 134-9 है. 

इंग्लैंड ने मैच में शानदार वापसी की है. भारत के 8 विकेट गिर चुके हैं और स्कोरबोर्ड पर महज 125 रन लगे हैं. इंग्लैंड पर उसकी बढ़त सिर्फ 13 रनों की हुई है. 11 रनों के अंदर भारत के 5 विकेट गिरे हैं. एक समय भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 114 रन था और अब 8 विकेट पर 125 रन हो चुका है. वॉशिगंटन सुंदर और अक्षर पटेल बिना खाता खोले आउट हुए हैं. इंग्लैंड के पार्टटाइम बॉलर जो रूट भी कहर बरपा रहे हैं. वो तीन विकेट ले चुके हैं.

अहमदाबाद टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पलटवार किया है. उसने भारत को छठा झटका दिया है. ऋषभ पंत आउट हो गए हैं. वो 1 रन बनाकर आउट हुए. पंत जो रूट का शिकार बने. 117 के स्कोर पर भारत का छठा विकेट गिरा है. आर अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर क्रीज पर हैं. 

भारत को बड़ा झटका लगा है. स्टार बल्लेबाज और फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा आउट हो गए हैं. वो जैक लीच की गेंद पर LBW हुए. 115 के स्कोर पर भारत का पांचवां विकेट गिरा है. रोहित ने शानदार 66 रन बनाए. जैक लीच का ये चौथा विकेट है. भारत का स्कोर 115-5 है. 

भारत को चौथा झटका लगा है. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे आउट हो गए हैं. जैक लीच ने उन्हें LBW किया. रहाणे 7 रन बनाकर आउट हुए. 114 के स्कोर पर भारत का चौथा विकेट गिरा है. इंग्लैंड पर उसकी बढ़त 2 रनों की हो गई है. 

भारत के 100 रन पूरे हो गए हैं. रोहित शर्मा शानदार लय में दिख रहे हैं. वो शतक की ओर बढ़ रहे हैं. रोहित ने जेम्स एंडरसन के ओवर में दो चौके जड़े. वो 66 रन बनाकर खेल रहे हैं. रोहित का साथ रहाणे दे रहे हैं, जो 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं. भारत का स्कोर 108-3 है. वो इंग्लैंड से 4 रन पीछे है. 

अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन की शुरुआत हो गई है. इंग्लैंड की ओर से दिन का पहला ओवर जेम्स एंडरसन ने किया. उनका सामना अजिंक्य रहाणे ने किया. ये ओवर मेडन रहा. इसके बाद दूसरा ओवर जैक लीच ने किया. रोहित शर्मा ने ओवर की दूसरी गेंद पर सिंगल लिया. वो 58 रन पर पहुंच गए हैं. 35 ओवर के बाद भारत का स्कोर 100-3 है. 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया का ऐतिहासिक आगाज हुआ. उसने पहली पारी में इंग्लैंड को 112 रनों पर समेट दिया. इंग्लैंड की पूरी टीम महज 48.4 ओवर खेल सकी. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए. वहीं आर अश्विन ने 3 और ईशांत शर्मा के खाते में एक विकेट आए. इंग्लैंड की ओर से क्रॉउली ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए. 

स्टंप्स तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाए. रोहित 57 और रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद लौटे. पहले दिन कुल 13 विकेट गिरे हैं. 10 विकेट इंग्लैंड और 3 विकेट भारत ने खोए हैं. 

Back to top button