इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला, इंडिया को दी बल्‍लेबाजी, देखें टीमों के नाम

भारत और इंग्लैंड की बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला लंदन के केंनिंग्सन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। लंदन के केनिंगटन ओवल में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पांच मैचों की श्रृंखला वर्तमान में 1-1 . के स्तर पर है। ओवल मैदान पर भारत का टेस्ट इतिहास ज्यादा अच्छा नहीं रहा है और भारतीय टीम को यहां पर सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली थी। दोनों देशों के बीच इस मैदान पर अब तक 13 टेस्ट खेले गए हैं जिसमें से भारत को एक में तो इंग्लैंड को 5 मैचों में जीत मिली है तो वहीं 7 मुकाबले ड्रा रहे हैं। भारत ने यहां पर एकमात्र टेस्ट मैच 1971 में जीता था और पिछले 50 साल से टीम इंडिया ओवल में एक जीत के लिए तरस रही है।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मुहम्मद शमी, मुहम्मद सिराज, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शा, सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जानी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, रोरी ब‌र्न्स, सैम कुर्रन, हसीब हमीद, डैन लारेंस, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली राबिनसन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button