शर्मनाकः यूपी पुलिस ने रेप पीड़िता को थाने से भगाया, युवती ने आईजी से की न्याय की मांग

हमीरपुर। यूपी में बढ़ते अपराध के मामलों को देखते हुए जहां एक तरफ सुरक्षा व न्याय दिलाने की बात करती हैं तो वहीं, दूसरी तरफ इन्हीं के चंद गुर्गे अपराधियों की मदद में लगे रहते हैं। प्रशान जहां मनचलों पर कार्रवाई कर बच्च्यिों और महिलाओं को न्याय दिलाने की बात करता है।

वहीं, कुछ ऐसे भी लोग हैं जो सरकार की छवि खराब करते हुए सरकार और कानून को ताख पर रख कर आरोपियों के हित में उन्हें बचाने में लग जाते हैं। जिससे पीड़ित को न्याय के लिए इधर—उधर भटकना पड़ता है। ऐसा ही ताजा मामला हमीरपुर जनपद से सामने आया है।

जहां एक रेप पीड़िता न्याय के लिए थाने पहुंची थी। परंतु एफआईआर दर्ज करने के बजाय उसे थाने से भगा दिया। पीड़िता मामले की शिकायत लेकर आईजी के पास पहुंची। पीड़िता ने आप बीती रो-रो कर आईजी को सुनाई। आईजी ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

जानकारी के मुताबिक मामला राठ कोतवाली कस्बे का बताया जा रहा है। जहां पर रेप पीड़िता ने थाने में एफआई के लिए पहुंची थी जहां पर थानाअध्यक्ष ने केस दर्ज करने के बजाय पीड़िता को थाने से भगा दिया। वहीं पीड़िता ने आईजी चित्रकूट धाम बांदा के सामने हाथ जोड़कर इंसाफ की गुहार लगाई है।

बता दें कि आईजी राठ कोतवाली कस्बे में हुए एक युवक के अपहरण की जानकारी लेने गये हुये थे। इसी दौरान पीड़िता ने उनकी गाड़ी को रोककर उन्हें आप बीती बताई। जिस पर आईजी ने तत्काल आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दिये हैं।

Back to top button