29 अप्रैल 2018 का आर्थिक राशिफल: जानिए किस राशियों को मिलने वाला हैं लाभ

- in धर्म

मेष- आपको इस समय हर काम को सोच समझकर और धीरे-धीरे आगे बढ़ने का उपक्रम करना चाहिए। धीरे-धीरे काम करने में जो आनन्द है वह स्थायी और लाभप्रद होगा।29 अप्रैल 2018 का आर्थिक राशिफल: जानिए किस राशियों को मिलने वाला हैं लाभवृष- अब आप अपने आपको भाग्यशाली कहने में अधिक इंतजार नहीं कर पाएंगे क्योंकि जल्दी ही भाग्य आपके ऊपर मेहरबान होने वाला है। यदि आप किसी पुराने काम धंधे को बंद करके नया काम खोलना चाह रहे हैं तो अच्छा लाभ होगा।

मिथुन- आज के दिन आपको ऐसे लगेगा कि जैसे बुरा वक्त अब टल गया है। अपने ही लोगों के बीच में जो हालत आपको झेलनी पड़ रही है, उसके लिए भी आप अब अधिक शर्मसार नहीं हो सकते जो कुछ भी आपने दूसरों के लिए किया है।

कर्क- अपने कार्यक्षेत्र या व्यापार में आज आपको अपनी बेहतर स्थिति और पहचान बनाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। सिर्फ बात करने से या ऊंची ऊंची डींगे हांकने से कोई बड़ा आदमी नहीं बन जाता है।

सिंह- जिन घरेलू समस्याओं से आप जूझ रहे हैं उनको हल करने के लिए आपको कुछ सामाजिक संपर्क और लोगों से बातचीत करनी होगी। यह काम कुछ ऐसे है जो धन या हैसियत के बावजूद बिना दूसरों की मदद के हल नहीं हो सकते हैं।

कन्या- आज के दिन आपको अपने सामाजिक दायरे में उठने बैठने से विशेष सम्मान हासिल हो सकता है। दोस्तों और मित्रों के प्रभावक्षेत्र में रहकर किसी संस्था की सदस्यता लेना आपके लिए हितकर होगा।

तुला- आज का दिन आपके लिए लाभकारक है। कार्य-व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। नए प्रोजेक्ट पर भी कुछ काम शुरू हो सकता है। जमीन जायदाद के मामले में पारिवारिक और आस-पास के लोग कुछ परेशानी पैदा करने की कोशिश करेंगे।

वृश्चिक- अपने कामकाज को संवारने में आप आज के दिन कर्म से ज्यादा भाग्य पर भरोसा रख सकते हैं। किसी के कहने पर पूजा-पाठ या तंत्र-मंत्र का सहारा भी ले सकते हैं लेकिन यह सब एक अस्थायी उपचार है।

धनु- आज आप किसी प्रकार के एग्रीमेंट के कागज पत्रों में हस्ताक्षर करने के लिए आतुर रहेंगे। यदि किसी की जमानत दे रहे हों तो उसमें सावधानी रखना जरूरी है। किसी ऐसे व्यक्ति की सहायता न करें जिसको आप पूरी तरह जानते न हों।

मकर- आज के दिन अपने कामकाज में आपकी मजबूत स्थिति के लिए कुछ लोग आपको अपनी ओर खींचने की चेष्टा कर सकते हैं। यदि आप अपने वर्तमान कार्यक्षेत्र को गम्भीरता से लें तो कहीं और जगह जाने या भटकने की जरूरत नहीं है।

कुंभ- इस वक्त आपको समय के साथ स्वयं को भी बदलने की कोशिश करनी चाहिए। आप इन बातों पर गम्भीरता से ध्यान दें तो अपने करियर में अच्छा मुकाम हासिल कर सकते हैं। दूसरों के मामलों को सुलझाने की बजाय अपनी समस्या देखें।

मीन- आज आप अपने अन्दर कुछ ताजगी और हल्कापन महसूस करेंगे। अपनी मुश्किलों को नज़रअंदाज करके और अपने साथ घट रहे बुरे वक्त के दौर को भूल कर दोपहर बाद कुछ मन बहलाव करने की इच्छा भी जाग सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नहाने के पानी में डाले इस तेल की दो बून्द फिर होगा चमत्कार

दुनिया में हर इंसान पैसे का लालची होता