केवल पांच दिन खाएं ये एक चीज पूरी जिन्दगी में आपको कभी नही आयेगा हार्ट अटैक

- in जीवनशैली, हेल्थ

दोस्तों ,आज कल की जीवन शैली के कारण हृदय रोग की समस्याएं काफी बढ़ती जा रहीं है। इसने ही श्रीदेवी की जीवनलीला समाप्त कर दी।ज्यादा तली भुनी चीजों को खाने से हमारे शरीर में वसा की मात्रा बढ़ जाती है। धीरे -धीरे यही वसा हमारी नसों में अवरोध पैदा कर देती है ,और खून के परिसंचरण को रोंक देती हैं। जब ब्लड हृदय में नहीं पहुचता तब हृदय घात जैसी समस्याएं पैदा हो जातीं हैं। आज मैं आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताएँगे जिसका सेवन सिर्फ पांच दिन करने से कभी भी हृदय घात नहीं होगा अर्थात हार्ड अटेक नहीं होगा।

हार्ट अटैक के प्रमुख लक्षण -हार्ट अटैक के लक्षण हमें एक माह पहले ही पता चल जाते हैं ,जो इस प्रकार है श्वांस की तकलीफ और थकान का महसूस होना ,बिना किसी काम या व्यायाम के अधिक पसीना आना ,मितली और उल्टी की समस्या,सीने में दर्द और बेचैनी होना ,लगातार चिंता और घबराहट का होना ,दिल का अधिक धीमी और तेजी से धड़कना आदि प्रमुख लक्षण हैं।
दोस्तों आपको क्या करना है कि एक लीटर पानी में 200 ग्राम गेहूं को दस मिनट तक अच्छी तरह से उबाल लें। इसके बाद इन्हें किसी सूती कपड़े में लपेट कर अंकुरित होने के लिए रखना है। गेंहूं को अंकुरित करने के लिए 8-10 घंटे कपड़े में बाँध कर रखना है।
जब गेंहू अंकुरित होकर एक इंच का हो जाये। अब आपको इन अंकुरित गेंहूं को 5-6 दिन खाने से आपके शरीर में बहुत ही बदलाब आ जाएगा। ऐसा सिर्फ मात्र 5 दिन करने से ही आपके जीवन में हार्ट अटैक नहीं आयेगा।

लड़के के फर्स्ट टच के बाद लड़कियों के दिमाग में आती है ये बातें!

अब आपका एक सवाल होगा कि उबालने के बाद गेंहूं अंकुरित कैसे होगें ,तो मैं आपको बता दें कि इस 200 ग्राम गेंहूं में 20-30 प्रतिशत गेहूं में ही अंकुरित होने की क्षमता होती है और वही गेंहूं हमें हार्ट अटैक से बचाने की क्षमता रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

याददाश्त बढ़ाना है तो जरूर खाये मल्टीविटामिन

कई बार लोगों को भूलने की समस्या हो