सेक्स एजुकेशन क्लास में बच्चों ने किये ऐसे-ऐसे जो उड़ा देगे आपके होश!!

यौन अपराधों और असुरक्षित यौन संबंधों से होने वाली बिमारियों से बचाने के लिए विश्व के कई देशों में बच्चों को सेक्स एजुकेशन देने का चलन बढ़ गया है. इसमें बच्चों को सेक्स सम्बन्धी जानकारियां दी जाती हैं और उनके महत्वकांशी प्रश्नो के भी जवाब दिए जाते हैं. इस तरह की  शिक्षा से उन देशों में यौन अपराध और यौन बिमारियों का स्टार घटा है. साथ ही लोगों में सेक्स को लेकर भ्रांतियां भी दूर हुई है.

बच्चों को ये शिक्षा देना इसलिए भी अहम् है, क्योंकि इस उम्र में उनके मन में कई सारे सवाल उठना स्वाभाविक है, जिनके उत्तर अगर उन्हें समय पर मिल जाएं तो वे गलत राह पर जाने से बच सकते हैं.ऐसा ही एक पोस्ट इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमे बच्चे सेक्स एजुकेशन क्लास में अपने टीचर से सवाल पूछ रहे हैं. तो आइए जानते हैं क्या हैं बच्चों के मन में सेक्स के प्रति सवाल.

1 – एक बच्चे ने पूछा है कि क्या सेक्स के अलावा बच्चे पैदा करने का कोई और तरीका है ?

हे भगवान! महिला की गाजर में फंसी मिली 13 साल पहले…

2 – एक दूसरे बच्चे ने पूछा है कि “मैं जानता हूँ कि इंटरकोर्स में 24 घंटे लगते हैं, लेकिन तब तक हम जाग कैसे सकते हैं ?

3 – एक दिलचस्प सवाल है, बच्चे ने कहा कि अगर इंटरकोर्स लम्बा चले तो क्या बच्चा, बड़ा पैदा होगा ?

4 – एक बच्चे ने तो ये पूछ लिया है कि हम सेक्स क्यों करते हैं ?

5 – एक बच्चे ने पूछा कि जब हम इंटरकोर्स करते हैं तो पेनिस स्लाइड होकर अंदर जाता है या ताले में चाबी की तरह लॉक हो जाता है ?

ये सारे सवाल इंटरनेट पर बहुत वायरल हो रहे हैं. साथ ही इनपे यूज़र्स कमेंट भी कर रहे हैं. इनमे से कई सवालों पर 2 लाख तक व्यू आ चुके हैं. अब आप समझ ही गए होंगे कि बच्चों में सेक्स को लेकर कितने तरह-तरह के सवाल होते हैं और इसलिए सेक्स एजुकेशन कितनी जरुरी है.     

 
Back to top button