टेस्ट सीरीज के दौरान आर अश्विन के पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का होगा मौका

भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह फिलहाल तीसरे नंबर पर हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान आर अश्विन के पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। भारत की ओर से 400 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले महज चार गेंदबाज हैं। अनिल कुंबले के खाते में 619, कपिल देव के खाते में 434, हरभजन सिंह के खाते में 417 और आर अश्विन के खाते में 413 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ अश्विन अगर पांच विकेट ले लेते हैं, तो वह भज्जी से आगे निकल जाएंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाना है। कानपुर टेस्ट में अश्विन नई गेंद से गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं, प्रैक्टिस सेशन के दौरान उन्हें नई गेंद से बॉलिंग करते देखा गया है। भज्जी ने 103 टेस्ट मैचों की 190 पारियों में 417 विकेट लिए हैं, जबकि अश्विन 79 टेस्ट की 148 पारियों में 413 विकेट चटका चुके हैं।

अश्विन का घरेलू मैदान पर शानदार रिकॉर्ड रहा है, ऐसे में लगता है कि वह कानपुर में ही भज्जी को पीछे छोड़ सकते हैं। अश्विन ने कुल अभी तक 47 घरेलू टेस्ट मैच खेले हैं, इस दौरान 91 पारियों में उन्होंने 21.89 की औसत और 47.8 के स्ट्राइक रेट से कुल 286 विकेट झटके हैं। अश्विन 24 बार टेस्ट मैच में पांच और छह बार 10 विकेट ले चुके हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − nine =

Back to top button