संकट काल में बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने गुरुद्वारे में 600 किलो राशन दान में दिया

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस की महामारी से जंग लड़ रहा है. इस महामारी को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. जिसके चलते मजदूरों, कामगरों सहित अन्य दिहाड़ी कर्मचारियों को खाने-पीने की समस्याओं का सामना कर पड़ रहा है.

सरकार की तरफ से लोगों के राशन-पानी की व्यवस्था की जा रही है. इसके अलावा कई लोग खुद भी आगे आकर मदद कर रहे हैं. खासकर बॉलीवुड हस्तियां लोगों तक मदद पहुंचा रही हैं. इसी कड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा ने भी जरूरतमंदों के को 600 किलोग्राम राशन मुहैया करवाया है.

पिछले महीने ऋचा ने अपने इंस्टाग्राम फॉलोवर्स ने होलसेल राशन डील के लिए सजेशन मांगा था. फिर उन्हें एक शख्स मिला जितने 600 किलोग्राम राशन देने में मदद की.

इसमें गेंहूं आटा, दालें और चावल शामिल हैं. ये राशन उन्होंने हाल ही में एक स्थानीय गुरुद्वारा को दान दिया, जहाँ तीनों अनाज में से प्रत्येक का 250 किलोग्राम दैनिक आधार पर उपयोग किया जा रहा है।

ऋचा का कहना है, “आपने मुझे कभी भी या कहीं भी दान की गई राशि को प्रचारित करते हुए नहीं देखा होगा, लेकिन इस मामले में, चूंकि दान एक परोपकारी काम हैं, इसलिए मैंने दान की पहली तस्वीर डाली और लोगों से मदद मांगी, मुझे लगता है कि इंस्टाग्राम की मदद से किसी ऐसे व्यक्ति का पता चलने में मदद मिल जाए, जो मुझे होलसेल राशन दे सकता है.’

उन्होंने कहा कि अगर उनका ये पोस्ट किसी को जरूरतंदों की मदद के लिए प्रेरित करता है, तो वे ये क्यूं ना बताएं? उन्होंने कहा,’लोगों ने लाखों या करोड़ों रुपए दान में दिए लेकिन मुझे लगता है कि इस तरह की बात थोड़ी आपत्तिजनक है, और मुझे लगता है कि यह लोगों को परेशान करता है.

Back to top button