दूल्हा-दुल्हन कर रहे थे काम, तभी कमरे में पहुंची माँ और फिर जो हुआ…

भारत के ऐसा देश है जहां हर काम पारंपरिक तरीकें से किया जाता है. वहीं अगर शादी की बात करें तो भारत में कोई भी शादी बिना रीति रिवाज के पूरी नहीं होती हैं. दूल्हा-दुल्हन की मेंहदी , हल्दी व शादी तक की सभी रस्मों को बहुत ही कायदे के अनुसार पूरा किया जाता है और इतना ही नहीं बल्कि शादी के बाद दूल्हा,दुल्हन की पहली रात को भी एक रस्म के तौर पर पूरा किया जाता है.

दूल्हा -दुल्हन कर रहे थे काम, तभी कमरे में पहुंची माँ और फिर जो हुआ…दूल्हा -दुल्हन कर रहे थे काम, तभी कमरे में पहुंची माँ और फिर जो हुआ…

फिलहाल हम यहां भारत की नहीं बल्कि विदेशों की बात कर रहे हैं. जहां पर शादी के दिन दूल्हा-दुल्हन को अजबीरोगरीब परंपराओं से गुजरना पड़ता है.ऐसा ही एक देश कोलंबिया है जहां पर शादी की पहली रात को दूल्हा दुलहन को एक ऐसी रस्म निभानी पड़ती है जिसे देखकर आप भी शर्म से पानी -पानी हो जायेंगे.बता दें कि कोलंबिया में जब भी किसी के घर में शादी होती है तो दूल्हा -दुल्हन को अपनी सुहागरात दुल्हन की मां के सामने  मनानी पड़ती है.

Video: लड़के ने गर्लफ्रेंड की ड्रिंक में मिला दी वियाग्रा उसके बाद जो हुआ देखकर आपकी नज़रे शर्म से झुक जाएगी

शादी के बाद  सुहागरात एक ऐसी रस्म होती है जिसे लोग अकेले में ही मनाना पसंद करते हैं.वह अपनी इस रात को सबके सामने नहीं बना सकते हैं, हम जानते हैं कि आपको यह सब जानकर विश्वास नहीं हो रहा होगा परंतु यह बिल्कुल सच बात है. कहा जाता है कि इस परंपरा को यहां के लोग कई सालों से मनाते आ रहे हैं.लड़का- लड़की के साथ बेड पर सुहागरात मना रहा होता है और दुल्हन की मां उन दोंनो के सामने बैठी रहती है.

 

Back to top button