फ्रिज की वजह से रातोंरात अमीर बना शख्स, खबर पढ़कर आप भी नहीं कर पाओगे यकीन…

किस्मत कब पलट जाए और अचानक आपको अमीर बना दे कुछ कहा नहीं जा सकता हैं। इसका एक हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं दक्षिण कोरिया में जहां एक फ्रिज की वजह से शख्स रातोंरात अमीर बन गया। यहां एक शख्स ने ऑनलाइन एक यूज्ड फ्रिज ऑर्डर किया था जिसे डिलीवर होने के बाद शख्स ने पाया कि इसके निचले हिस्से में किसी ने टेप से 1.30 लाख डॉलर (करीब 96 लाख रुपए) चिपका रखे थे। इसके बारे में उसे कोई अंदाजा नहीं था।

कुछ रिपोर्ट्स को माने तो जिस शख्स की किस्मत चमकी है वह दक्षिण कोरिया के जेजू आइलेंड का रहने वाला है। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि इस शख्स ने 6 अगस्त को कैश पैसे की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। युवक ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि, ‘फ्रिज की सफाई के दौरान उसे निचले हिस्से में नोटों की गड्डियां चिपकी हुईं मिली थीं।’ वहीँ एक मशहूर वेबसाइट के अनुसार पैसा ट्रांसपेरेंट प्लास्टिक शीट्स में लपेटकर पैक किया हुआ था और टेप की मदद से उसे फ्रिज के नीचे चिपकाया गया था।

सबसे अहम बात तो यह है कि इतना पैसा सामने मिलने के बाद भी इस शख्स की नीयत नहीं बिगड़ी। उसने सारा पैसा जाकर पुलिस दे दिया। वैसे आपको हम यह भी बता दें कि दक्षिण कोरिया के कानून को माने तो, अगर इस पैसे को लेने कोई भी सामने नहीं आता है, तो सारा पैसा इसी शख्स को मिल जाएगा। और उसे 22 प्रतिशत टैक्स सरकार को देना होगा। वहीँ अगर कोई इसे लेने सामने आता भी है तो भी इस शख्स को मुआवजे में अच्छा खासा पैसे मिलेगा।

Back to top button