मौसम मे आए बदलाव के कारण बढ़ाई ठंड, विजिबिलिटी जीरो

 मौसम मे आए बदलाव के कारण सर्दी एक दम से बढ़ गई। बुधवार शाम को कोहरे की घनी धुंध और सर्द हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है। इससे तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली। रात के समय धुंध इतनी गहरी थी कि विजिबिलिटी पूरी तरह से जीरो हो गई थी। यहां तक कि दस मीटर दूरी तक भी कुछ नहीं दिखाई दे रहा था। इसका नतीजा है कि वीरवार को भी पूरे दिन धुंध छाई रही है। बुधवार को दिन के समय अधिकतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस था। जबकि, बुधवार रात को पारा करीब तीन डिग्री लुढ़क कर चार डिग्री सेल्सियस रह गया था। इसके साथ ही पूरी रात ओंस पढ़ती रही। वीरवार को दिन की शुरुआत भी गहरी धुंध रही धुंध के साथ हुई। कुछ ही मीटर की दूरी के बाद दिखाई नहीं दे रहा था।

दोपहर को निकली हल्की धूप

पूरे दिन धुंध और सर्दी रहने के बाद दोपहर के समय हल्की धूप निकली। जिस कारण लोगों के चेहरे खिले भी। लेकिन कुछ ही देर के बाद फिर से पहले जैसे मौसम हो गया और शाम चार बजे के बाद फिर से धुंध पड़नी शुरू हो गई और सर्दी भी बढ़ने लग पड़ी।

इस वर्ष 15 दिसंबर से शुरू हुआ कोहरा

पिछले कुछ सालों की बात की जाए तो इस बार 15 दिसंबर से धुंध पड़नी शुरू हुई है। जबकि इससे पहले महीने की शुरुआत में ही रात के समय गहरी धुंध पड़नी शुरू हो जाती थी और तापमान में भी गिरावट देखने को मिलती थी।

Back to top button