लॉकडाउन के चलते बैंक-ATM जाने का झंझट हुआ खत्म, अब होगी पैसो की डिलीवरी…

केरल में लॉकडाउन के कारण घरों में बंद लोगों को नकदी खत्म होने पर बैंक या एटीएम नहीं जाना पड़ेगा। इसके लिए राज्य सरकार ने उनके घर पर ही नकदी पहुंचाने के लिए डाक विभाग के साथ एक करार किया है। राज्य के वित्त मंत्री डॉ. टीएम थॉमस इस्साक ने सोमवार को स्कीम की शुरुआत की। जिसके तहत डाकिया तय इलाके में पहुंचकर जरूरतमंद लोगों को आवश्यक नकदी पहुंचाएगा।

इस्साक ने यहां पत्रकारों को बताया कि आठ अप्रैल से आप अपने इलाके के डाकघर में फोन कर सकते हैं। उन्हें अपने बैंक का नाम और आवश्यक धनराशि एवं पता बताकर उसे मंगवा सकते हैं। यह सुविधा 93 बैंकों के खाताधारकों के लिए उपलब्ध है, जिनके खाते आधार से जुड़े हुए हैं। केरल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 387 है। इनमें से एक्टिव केसों की संख्या 327 है और दो की मौत हो चुकी है और 58 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

गौरतलब है कि भारत में आज कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ोतरी में कमी आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 12 घंटे में 140 नए मामले सामने आए और तीन मौतें हुई हैं। वहीं, एक दिन पहले 12 घंटे में 490 कोरोना वायरस के मरीज पॉजिटिव पाए गए थे और 26 मौतें हुई थीं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर अब 4421 हो गई है। संक्रमण से मरने वालों की संख्या 114 है। कुल मरीजों में से 326 मरीज या तो ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र में अब तक 748 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसमें 56 लोग ठीक हो गए हैं और 45 लोगों की जान चली गई।

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 621 है, जिसमें आठ ठीक हो चुके हैं। राज्य में अब तक पांच लोगों की जान संक्रमण के चलते गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के 523 मरीज सामने आए हैं। 19 लोग ठीक हुए और सात लोगों की मौत हुई है।

Back to top button