चक्रवाती तूफान के चलते दिल्ली-NCR समेत देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान के कारण दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई इलाकों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। करीब 10 दिनों के बाद मौसम एक बार फिर करवट लेगा। आने वाले तीन दिनों तक देश के कई हिस्सो में बारिश की चेतावनी है।

पिछले कई दिनों से गर्मी बढ़ने के कारण शुक्रवार को आसमान में बादल दिखाई दिए। इसके अलावा आसमान से छींटे भी पड़े। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों समेत पहाड़ों पर भी बारिश हुई।

मौसम विभाग की चेतावनी है कि अगले तीन दिनों तक बारिश होने और तापमान में भी भारी गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से लेकर सोमवार तक आसमान में बादल छाए रहने के बीच बारिश भी होगी। शनिवार की अपेक्षा रविवार और सोमवार का अधिक बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले कई दिनों के दौरान गर्मी बढ़ने के कारण बारिश होने के आसार है।

राजधानी में शुक्रवार को हुई बारिश
राजधानी में शुक्रवार को कई इलाकों में दोपहर को बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया। हालाँकि अधिकतर इलाकों में बारिश नहीं हुई लेकिन आसमान में बादल छाए रहने से मौसम में ठंडक बनी रही। अगले तीन दिनों में भी दिल्ली में बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग के राजधानी में शुक्रवार को हुयी बारिश से तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है। शनिवार और रविवार को दिल्ली का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे । इसके साथ ही आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की सम्भावना है। सोमवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और इस बीच आंधी के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। हालांकि इस बीच तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है। 

पूर्वानुमान 
आसमान में बादल छाए रहेंगे, आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना। 
अधिकतम तापमान- 32 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम- 25 डिग्री सेल्सियस। 
सूर्यास्त- शाम 6 बजकर 18 मिनट पर। 
सूर्योदय- प्रात: 6 बजकर 10 मिनट पर।

Back to top button