कोरोना के चलते सीएम योगी ने आज बुलाई बैठक… स्कूल-कॉलेज बंद करने को लेकर फैसला….

प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। प्रदेश में अब तक 11 कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की पहचान हो चुकी है।

जबकि सैकड़ों मरीज निगरानी में है। मुख्यमंत्री ने वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग सहित कई अन्य विभागों की सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है। जिसमें कई बड़े फैसले होने की संभावना है।स्कूल-कॉलेज बंद करने को लेकर भी फैसला संभव है।

बैठक में संबंधित विभागों के मंत्री भी शामिल होंगे। प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बैठक में कोरोना वायरस के नियंत्रण को लेकर चल रहे कार्यों की समीक्षा होगी और जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए जा सकते हैं।

हर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात किए जाएंगे आरोग्य मित्र : योगी
इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर एक-एक आरोग्य मित्र तैनात किए जाएंगे। आरोग्य मित्र लोगों को सरकार की ओर से चलाई जा रही स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी देंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों का स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए आरोग्य मेलों की शुरुआत की गई है। अब तक के 6 आरोग्य मेलों में 27 लाख लोगों को इलाज की सुविधा मिल चुकी है।

मुख्यमंत्री लोक भवन में बृहस्पतिवार को व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास और श्रम एवं सेवा योजन विभाग की ओर से आयोजित ‘कौशल सतरंग’ कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।

Back to top button