सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी जिला स्थित एक अदालत में पेशी के लिए लाए गए एक विचाराधीन कैदी की अदालत परिसर में ही अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि अदालत में कार्यरत एक कर्मचारी घायल हो गया. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने बताया कि मृतक विचाराधीन कैदी का नाम संतोष झा है. झा 26 दिसबंर 2015 को दरभंगा जिला में दो अभियंताओं की हत्या के मामले में सश्रम आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है. उसे हथियार कानून के तहत 2016 के सीतामढ़ी थाना प्रकरण संख्या 448 के सिलसिले में मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सरोज सिन्हा की अदालत में पेशी के लिए लाया गया था. इस वारदात में घायल आदेशपाल संतोष कुमार सिन्हा को इलाज के लिए एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

पुलिस ने एक हत्‍यारे को पकड़ा
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम जिला सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस हत्या मामले में मोतिहारी निवासी विकास को गोलियों से भरी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अदालत और कैदियों की सुरक्षा में हुई चूक की जांच कर लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.