डोनाल्ड ट्रंप की निजी इमारत टावर में लगी आग, हुई एक की मौत

अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित ट्रंप टावर में शनिवार को आग लग गई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है और चार लोग घायल हुए हैं. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक अमेरिकी समयानुसार ट्रंप टावर की 50वीं मंजिल पर शनिवार शाम 6 बजे आग लगी. घटना स्थल पर दमकल गाड़ियां तुरंत पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया.इससे पहले जनवरी में भी इस इमारत में आग लगी थी, जिसमें कोई घायल नहीं हुआ था.डोनाल्ड ट्रंप की निजी इमारत टावर में लगी आग, हुई एक की मौत

बता दें कि यह ट्रंप टावर अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का है. घटना के समय उस इमारत में ट्रंप परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं थी. बिजनेसमैन रहे राष्ट्रपति ट्रंप का सारा कारोबार इसी ट्रंप टावर से संचालित होता है और उनका परिवार भी इसी इमारत में रहता है. ट्रंप टावर’ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दूसरा घर है. उनका आधिकारिक आवास ‘व्हाइट हाउस’ है.

हालांकि अमेरिका का राष्ट्रपति चुने जाने के बाद से ट्रंप ने यहां बहुत कम समय गुजारा है.  आग से सफलतापूर्वक निपटने पर राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर अग्निशमन कर्मियों और घटना की सूचना देने वालों के प्रति आभार प्रकट किया है. खबर मुताबकि एक अफसर ने बताया कि मेलानिया ट्रंप और बैरोन ट्रंप अभी वॉशिंगटन डीसी में हैं. अमेरिकी अग्निशमन विभाग के मुताबिक आग इमारत के उस हिस्से में लगी है जो लोगों के रहने के लिए बना है. सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि आग की लपटें ट्रंप टावर की 50वीं मंजिल से बाहर आ रही हैं. इस घटना में एक व्यक्ति के मारे जाने की बात कही जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आधार की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनाएगा फैसला

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट बुधवार को आधार की वैधता पर