डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा ऐलान, अब शुरू करेंगे खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म…

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्र्ंप सोशल मीडिया पर लौटने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन इस बार वो अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाले हैं. ट्रंप के सोशल मीडिया पर लौटने की जानकारी ट्रंप के पुराने सलाहकार और प्रवक्ता जेसन मिलर ने दी है. फॉक्स न्यूज़ से बातचीत के दौरान मिलर ने कहा कि ट्रंप अगले दो-तीन महीनों में सोशल मीडिया पर वापसी कर सकते हैं. ऐसे में उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर वापसी के लिए यह प्लेटफॉर्म भी खुद ट्रंप का ही होगा. मिलर ने कहा कि आने वाले दिनों में ट्रंप का यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म गेम चेंजर साबित होगा. 

हालांकि मिलर ने इस मामले में और कोई जानकारी नहीं दी है. बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया पर मौजूद नहीं हैं. 6 जनवरी 2021 को ट्रंप पर अमेरिकी कैपिटल पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा था. जिसके बाद ट्विटर और फेसबुक ने उनका अकाउंट हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया था. अमेरिकी कैपिटल पर भड़की इस हिंसा में पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी. 
ट्विटर ने सस्पेंड करने से पहले ब्लॉक किया था अकाउंट

जनवरी में हिंसा भड़कने के बाद ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट 12 घंटे के लिए ब्लॉक किया. जिसके साथ ही उनके अकाउंट पर शेयर हुआ एक वीडियो और अन्य दो ट्वीट हटा दिए थे. लेकिन बाद में उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया. वहीं उनके समर्थकों ने इस मामले में जमकर बवाल काटा. समर्थकों का कहना था कि उन्हें चुप नहीं कराया जा सकता. 

Back to top button