स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए सोते समय करें यह छोटा सा काम…

अगर आप भी पिता बनना चाहते हैं लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है तो एक तरीका है जिससे आपके पिता बनने के चांस काफी बढ़ जाएंगे। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार शोधकर्ताओं ने पता लगाया है कि जो भी व्‍यक्ति पिता बनना चाहता है उसे रात में बिना कपड़ों के या फिर बेहद ढीले अंडरगारमेंट पहनकर सोना चाहिए।

ऐसा करने से उनके स्‍पर्म 25 प्रतिशत तक कम डैमेज होंगे और उनके पिता बनने के चांस बढ़ जाएंगे। शोध में कहा गया है कि ऐसे कपड़े पहनने से जननांगों को लगने वाली ठंडी हवा स्‍पर्म्स को सुरक्षित करने का काम करती है।

खबर के अनुसार स्‍टेनफोर्ड युनिवर्सिटी और यूएस नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ चाइल्‍ड हेल्‍थ के वैज्ञानिकों ने 501 पुरुषों पर शोध किया। यह सभी लोग पिता बनना चाहते थे। स्‍टडी में पता लगा कि जिन लोगों दिन में ढीले अंडरगारमेंट पहने थे और रात में सोते वक्‍त कुछ नहीं पहना था उनके स्‍पर्म के डीएनए 25 प्रतिशत कम डैमेज हुए उनके मुकाबले जो दिन में टाइट अंडरगारमेंट पहने हुए रहे।

वैज्ञानिक जो कि इस शोध को बाल्टिमोर में होने वाली अमेरिकन सोसायटी ऑफ रिप्रोडक्टिव मेडिसिन में प्रस्‍तुत करने जा रहे हैं का मनना है कि गर्मी की वजह से स्‍पर्म डैमेज होते हैं। जो पुरुष पिता बनना चाहते हैं वो अगर दिन और रात में टाइट अंडरगारमेंट पहनते हैं तो इससे उनकी सीमन की क्‍वालिटी प्रभावित होती है।

Back to top button