एक छोटी सी सूखी लाल मिर्च से करें ये छोटा सा उपाय…

 हर कोई जीवन में सुख-समृद्धि की कामना करता है। मगर कई बार बहुत मेहनत करने पर भी सफलता नहीं मिल पाती है। साथ ही सेहत व काम को लेकर परेशानियां रहती है। ऐसे में सूखी लाल मिर्च से जुड़े कुछ टोटके करने से आप जीवन की समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन टोटकों के बारे में…

 – अक्सर नजर लग जाने से घर को बीमारियां घेर लेती है। ऐसे में अगर आपके घर पर कोई बीमार है तो शुक्रवार को 7 सूखी लाल मिर्च, 7 जायफल, 7 फिटकरी के टुकड़े और थोडे़ से काले तिल लाल कपड़ने में बांध लें। फिर उसे मरीज के पास रात भर रखें। अगली सुबह उस पोटली को पीपल के पेड़ पर रख आए।  

– मंगलवार या शनिवार की रात को घर के बाहर जमीन पर एक गड्ढा बनाएं। फिर अपने सिर से शत्रु का नाम लेकर 5 सूखी लाल मिर्च 5 बार वार लें। फिर मिर्च को उस गड्ढे में दबा दें। इस बात का खास ध्यान रखें कि इस उपाय को करने के बाद पीछे मुड़कर गलती से भी ना देखें। इससे नजरदोष दूर होने के साथ दुश्मनों से छुटकारा मिलेगा। साथ ही जीवन में खुशहाली आएगी।  

– लाल मिर्च के 21 दानों को निकाल कर पानी के जग में डाल दें। फिर उसे खुद पर 7 बार घुमाकर पानी को घर के बाहर या सड़क पर फेंकें। इससे काम में आ रही रूकावटें दूर होगी।  

– अगर आप किसी समस्या से परेशान है तो आप सूखी लाल मिर्च से उपाय कर सकते हैं। इसके लिए 21 सूखी मिर्च के बीज निकालें। फिर उसे सिराहने के पास रख कर सोएं। अगली सुबह उसे सिर से सात बार वार कर पानी में डालें। फिर उस पानी को घर के बाहर फेंक दें। इससे जीवन की परेशानियां दूर होकर सुख-समृद्धि व शांति का वास होगा। 

 – किसी शुभ काम या इंटरव्यू में जाने से पहले घर की दहलीज पर 5 मिर्च रखें। फिर इसपर पैर रखते हुए घर से बाहर निकलें। इससे आपके काम बनने के साथ हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

  – मिट्टी के तीन दीयों में पीली सरसों, तिल, साबुन धनिया, नमक व 1-1 सूखी लाल मिर्च डालें। इसे कार्यक्षेत्र पर रख दें। इससे नौकरी व कारोबार से जुड़ी परेशानियां दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलेंगे।  

Back to top button