रविवार के दिन करें ये छोटा सा उपाय घर में आएगी सुख समृद्धि

रविवार का दिन सूर्य भगवान को समर्पित होता है. कई लोग इस दिन उपवास रखते हैं. इस व्रत को करने से घर में शांति और सुख- समृद्धि आती हैं. वहीं, जो लोग ज्योतिष में मानते है उनके लिए कुंडली में सूर्य की स्थिति बहुत महत्वपूर्ण होती है. ग्रहों की स्थिति अच्छे होने पर हर काम में सफलता मिलती है. लेकिन ग्रहों की चाल ठीक नहीं होने पर परिवारिक और व्यापार दोनों में नुकसान झेलना पड़ता है. इसलिए कुंडली में सूर्य का मजबूत होना बहुत आवश्यक माना गया है.

अगर आपका सूर्य मजबूत नहीं है तो नौकरी पर खतरा हो सकता हैं. पिता से नहीं बनेगी. आइए जानते हैं सूर्य कमजोर होने की निशानी और इससे बचने का क्या उपाय है.

सूर्य कमजोरी होने की निशानी

आपके पिता और गुरु से नहीं बनेगी. बिना कारण आप क्रोधित रहेंगे और अंहकार आ जाता है. नौकरी चली जाना.हर समय थका हुआ महसूस करना और किसी भी काम करने से पहले आलस महसूस करते हैं.
घर में संपति विवाद होना.

सूर्य को मजबूत करने के उपाय

कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए कुछ उपाय बताए गए है जिसका इस्तेमाल कर आप अपने बिगड़े काम को काम बना सकते हैं.
सूर्य को मजबूत करने के लिए तांबे के लोटे में जल, लाल चंदन, गुलाब का फूल डालकर भगवान सूर्य की पूजा करें. इससे आपका सूर्य मजबूत होगा.
इसके अलावा सिरहाने में सोने से पहले तांबे के लोटे में पानी रखकर सो जाएं और सुबह उठकर उस पानी को पी लें. इससे आपका पाचन अच्छा रहेगा. आप दाएं हाथ में कड़ा पहन सकते हैं जिससे आपकी कुंडली में सूर्य मजबूत होता है.
हर रोज सुबह उठकर भगवान सूर्य की पूजा करें. इस मंत्र का जाप करें.
ऊँ हृां हृीं सः सूर्याय नमः।।
ऊँ घृणिः सूर्य आदिव्योम।।
शत्रु नाशाय ऊँ हृीं हृीं सूर्याय नमाः।।

Back to top button