भूलकर भी न पहने ऐसे कपड़े वरना करोड़पति से बन जाएंगे रोड़पति

- in जीवनशैली

गंदे कपड़े पहनने से सेहत तो खराब होती ही है, आसपास के लोग भी आपसे दूरियां बनाने लगते हैं। बड़े बुर्जुगों की मानें तो गंदे कपड़े पहनने की वजह से सेहत के साथ-साथ आपको पैसों की तंगी भी झेलनी पड़ सकती है। सुनकर हैरानी हुई, पर ये बात बिल्कुल सच है। आइए जानते हैं डॉक्टर के साथ क्या कहता है गरूड़ पुराण।भूलकर भी न पहने ऐसे कपड़े वरना करोड़पति से बन जाएंगे रोड़पतिसेहत
गंदे कपड़े पहनने से आपको एलर्जी और इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ सकता है। जिसकी वजह से आपको डॉक्टर की मंहगी फीस चुकाने के साथ कड़वी दवाईयां भी खानी पड़ सकती हैं। कहने की जरूरत नहीं डॉक्टर की फीस और दवाईयों में पैसे तो खर्च होते ही हैं। इसके अलावा गरूड़ पुराण की मानें तो भी गंदे कपड़े पैसों की हानि करते हैं।

बात अगर गरूड़ पुराण की करें तो कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति सुख-सुविधाओं से संपन्न होने के बावजूद भी गंदे कपड़े पहनता है तो उसके सारे सुख उससे छिन जाते हैं।कहा जाता है कि ऐसे लोगों से लक्ष्मी मां रुष्ट हो जाती है। इस बात को तो आप भी मानेंगे कि गंदे कपड़े आपकी पर्सनालिटी को खराब करके पैसा कमाने के अच्छे अवसर आपके हाथ से छिन लेते हैं।

गरूड़ पुराण की मानें तो यदि कोई व्यक्ति लंबे यमय तक अगर किसी कला से जुड़ा अभ्यास नहीं करता तो थोड़े समय बाद उसका वो हुनर उससे रूठ जाता है। ठीक उसी तरह अगर कोई व्यक्ति लंबे समय तक गंदे कपड़े पहनता रहता है तो उसके बाकी कपड़े रखे-रखे जल्द खराब हो जाते हैं।

जब आप गंदे कपड़े पहनते हैं तो आपका कॉफिडेंस कम होने लगता है।आप कोई भी काम अपना मन लगाकर नहीं कर पाते हैं जिसकी वजह से आपकी सफलता का स्तर भी गिरने लगता है। वहीं अगर आप साफ धुले कपड़े पहनते हैं तो आप हर काम को मन लगाकर करने की कोशिश करते हैं जिसकी वजह से उन्नति के कई अवसर आपके सामने खड़े हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

खाली पेट भूलकर भी न खाएं यह 8 चीजें, वरना खुद पढ़ ले…

हमारा दिन कैसा रहेगा रहता है? हमारी शारीरिक