बालों को ब्लीच करते समय भूल से भी ना करें यह चार गलतियां

बीते कुछ समय से बालों को स्टाइलिश लुक देने का ट्रेंड काफी बढ़ गया है। ऐसे में आज के समय में बालों को स्टाइलिश बनाने के लिए लोग हेयर ब्लीचिंग और हेयर कलरिंग का इस्तेमाल करते है। हालाँकि ब्लीच करते समय कई बातों का ध्यान रखने की जरूरत होती है, क्योंकि इससे जुड़ी गलतियों को बार-बार दोहराया जाए, तो बालों को नुकसान भी पहुंच सकता है। आज हम आपको उन्ही बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। हमेशा बालों के टेक्सचर के हिसाब से ही उन पर कलर करवाना चाहिए। जी दरअसल ऐसा नहीं करने पर आपको किया गया रंग अच्छा नहीं लगेगा और इसे हटाना भी आसान नहीं होता है।

पेच टेस्ट- किसी भी केमिकल युक्त प्रोडक्ट को स्किन या बालों पर लगाने से पहले उसका पेट टेस्ट करना बहुत आवश्यक होता है। ब्लीच करने के लिए बनाए गए मिश्रण को हाथों के बालों पर पहले टेस्ट कर लें। ऐसा करने से आपको पता चल जाएगा कि ये बालों को नुकसान पहुंचा सकता है या नहीं। अगर आपको किसी भी तरह की एलर्जी महसूस हो, तो इसे बालों पर बिल्कुल न लगाएं।

ब्लीच की क्वालिटी- आज के समय में लोग सस्ते के चक्कर में उन केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, जो बालों के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं। हालाँकि इस मामले में कंजूसी ना करें क्योंकि यह बालों की सेहत के साथ एक खिलवाड़ हो सकती है। बालों को कलर करना है, तो ब्रांड वाली ब्लीच का ही इस्तेमाल करें।

ब्लीच को खुला छोड़ना- जिस समय ब्लीच के पैकेट या बॉक्स को खोला जाए, उसी दौरान उसे बालों में लगा लेना चाहिए। जी दरअसल अगर उसे थोड़ी देर के लिए खुला छोड़ दिया जाए, तो ये बालों पर वो प्रभाव नहीं छोड़ती, जिसकी अपेक्षा होती है।

जल्दी न करें- कई लोग ब्लीच को बहुत जल्दी-जल्दी बालों में लगाने की भूल करते हैं। हालाँकि ऐसा करने से भी ये बालों पर अच्छा प्रभाव नहीं छोड़ती।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button