Home > धर्म > भूलकर भी न ड़ाले इन 2 स्त्रियों पर गंदी नज़र, वरना जीवनभर रहेंगे कंगाल

भूलकर भी न ड़ाले इन 2 स्त्रियों पर गंदी नज़र, वरना जीवनभर रहेंगे कंगाल

हिन्दू धर्म ग्रंथों में दो तरह की स्त्रियों को वरदान प्राप्त है जिनपर बुरी नज़र रखने वाला व्यक्ति हमेशा असफल ही रहा है। ऐसा व्यक्ति हमेशा परेशानियों से घिरा रहता है। भले ही ऐसा व्यक्ति सफल होने के लाख प्रयास कर ले लेकिन उसे कभी सफलता नहीं मिलती है। आज हम आपको बताते हैं कि वो कौन सी 2 स्त्रियां हैं जिनका भूलकर भी अपमान नहीं करना चाहिए। इन 2 स्त्रियों का अपमान भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

भूलकर भी न ड़ाले इन 2 स्त्रियों पर गंदी नज़र, वरना जीवनभर रहेंगे कंगाल पराई स्त्री
इन 2 स्त्रियों का अपमान भूलकर भी नहीं करें। इनमें सबसे पहला पराई स्त्री है। पुराणों के अनुसार अगर कोई पुरुष किसी पराई स्त्री पर बुरी नजर रखता है तो वह अपने जीवन में कभी भी खुश नहीं रह सकता। पुराणों में इस बात के लिए एक कथा का जिक्र किया गया है। जिसके अनुसार राक्षस कम्भा को शिव जी के वरदान कारण इंद्र की हार हुई। अंत में इंद्र विष्णु के पास पहुंचे, जिसके बाद विष्णु भगवान ने राक्षस कम्भा को अपने पास बुलाया।

राक्षस कम्भा ने देवी लक्ष्मी को देखा और उनपर मोहित होकर उन्हें कैद में कर लिया। इसके बाद विष्णु भगवान ने इंद्र को कम्भा का वध करने का आदेश दिया। इसपर कम्भा ने भगवान शिव के वरदान की बात कही। भगवान विष्णु ने कहा कि पराई स्त्री का अपमान करने वाले मनुष्य के सारे पुण्य नष्ट हो जाते हैं। इसलिए वरदान का कोई महत्व नही है।

विधवा स्त्री
जिस प्रकार से पराई स्त्री पर बुरी नजर रखने वाला मनुष्य कभी सफल नही हो सकता वैसे ही विधवा औरत पर बुरी नज़र रखने वाला भी कभी सफल नही हो सकता है। अगर कोई मनुष्य किसी विधवा स्त्री पर गंदी नजर रखता है तो वह पाप का भागी बनता है। ऐसे व्यक्ति को अपनी जिंदगी में हज़ारों परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ये बात तो चाणक्य से लेकर कई पुराणों में भी लिखी हुई है कि पराई स्त्री पर नज़र रखना महापाप है। इसे मनुष्य का सबसे बड़ा अवगुण माना गया है। जो इंसान ऐसा करता है, उसका पतन भी निश्चित होता है। कई धर्म ग्रंथों में ऐसे अनेक बार ये बात बतायी गई है कि, जिसने भी पराई स्त्रियों और विधवा औरतों पर नजर डाली और उसका सर्वनाश हो गया। इसलिए इन 2 स्त्रियों का अपमान भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

Loading...

Check Also

कार्तिक के इस महीने में ये पौधा लगाना होता है सबसे शुभ, देता है अपार धन

कार्तिक के इस महीने में ये पौधा लगाना होता है सबसे शुभ, देता है अपार धन

हिंदु धर्म में तुलसी काे सबसे पवित्र पाैधा माना गया है। वास्तव में यही एक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com