द्वाराहाट विधायक महेश नेगी के डीएनए टेस्ट को दून स्थित परिवार न्यायालय में लगाई अर्जी, जानिए क्‍या है पूरा मामला

द्वाराहाट विधायक महेश नेगी के डीएनए टेस्ट को दून स्थित परिवार न्यायालय में अर्जी लगाई गई है। इस मामले में न्यायालय में पिछले दिनों अल्मोड़ा में हुई विधायक की पत्रकारवार्ता की सीडी भी पेश की गई है। जिसके आधार पर दावा किया गया है कि विधायक ने डीएनए टेस्ट के लिए सहमति जताई है। अब न्यायालय इस मामले में चार दिसंबर को सुनवाई करेगा।

द्वाराहाट से भाजपा विधायक महेश नेगी फिर चर्चाओं में हैं। दरअसल, बीते साल सितंबर में विधायक महेश नेगी के खिलाफ एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। महिला का दावा है कि बेटी के जैविक पिता विधायक महेश नेगी हैं। इसके बाद उनके अधिवक्ता एसपी सिंह ने परिवार न्यायालय में 60 हजार रुपये भरण-पोषण भत्ता देने को अर्जी लगाई थी। इसको लेकर कोर्ट में कई तारीख लगीं, लेकिन विधायक की ओर से जवाब दाखिल नहीं किया गया। अधिवक्ता एसपी सिंह ने बताया कि अब कोर्ट में विधायक के डीएनए टेस्ट की अर्जी भी लगाई गई है। विधायक महेश नेगी ने पिछले दिनों अल्मोड़ा में एक पत्रकारवार्ता की थी। जिसमें उन्होंने डीएनए टेस्ट पर सहमति जताई थी। इस पत्रकारवार्ता की वीडियो सीडी भी अदालत में पेश की गई है। न्यायालय ने इस पर सुनवाई के लिए आगामी चार दिसंबर की तिथि नियत की है। जिसमें विधायक को भी पक्ष रखने को कहा गया है।

रुड़की में प्रेम विवाह करने पर भाई ने घर में घुसने से रोका

रुड़की: एक युवती को प्रेम विवाह करना इतना महंगा पड़ा कि उसका भाई अब उसे मायके में आने से रोक रहा है। पीडि़ता ने पुलिस से मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती ने कुछ समय पहले एक युवक से प्रेम विवाह किया था। युवती का भाई प्रेम विवाह के खिलाफ था। इसके बावजूद युवती ने उनकी मर्जी के बिना प्रेम विवाह कर लिया था। युवती पति के साथ देहरादून में रह रही थी।

बुधवार को वह अपने मायके में मां से मिलने आई थी, लेकिन उसके भाई और भाभी ने उसे घर में घुसने से रोक दिया। युवती ने उनका विरोध भी किया, लेकिन उन्होंने धमकी दे दी। इसे लेकर मौके पर हंगामा भी हुआ। इसके बाद युवती सिविल लाइंस कोतवाली पहुंची। युवती ने पुलिस को तहरीर देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। सिविल लाइंस कोतवाली के उप निरीक्षक बारू ङ्क्षसह चौहान ने बताया कि युवती की तहरीर की जांच की जा रही है। जांच के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।(जासं)

Back to top button