सड़क छाप मनचले से परेशान होकर छात्रा ने दी जान, सुसाइड नोट में ये लिखा

मध्य प्रदेश में लगातार मनचलों की हरकत से परेशान होकर छात्राओं द्वारा खुदकुशी किए जाने की लगातार आ रही खबरों के बीच बुधवार को बैतूल जिले में एक और छात्रा के आत्महत्या करने की खबर आई. छात्रा ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन वो पूरी तरह निष्क्रिय रही, परिणामस्वरूप छात्रा को यह कदम उठाना पड़ा.

सड़क छाप मनचले से परेशान होकर छात्रा ने दी जान, सुसाइड नोट में ये लिखाजानकारी के मुताबिक, जिले के शाहपुर विकासखंड के भौंरा पुलिस चौकी के अधीन आने वाले कामठी गांव की छात्रा जया चौरे (21) बीए फाइनल में पढ़ती थी. उसकी शादी होने वाली थी. परिजनों का कहना है कि उसे लगातार गांव का ही युवक ब्रजेश परेशान किया करता था, साथ ही धमकी भी दिया करता था.

छात्रा ने बुधवार की दोपहर को पुलिस चौकी पहुंचकर शिकायत भी दी, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया. जया के चाचा जसवंत चौरे ने बताया कि उसके द्वारा आत्महत्या करने की सूचना भौंरा पुलिस को दे दी गई, लेकिन देर रात तक कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा.

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस के द्वारा जया की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए यदि दिन में आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई कर दी जाती तो शायद वह यह कदम नहीं उठाती. जया ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि ब्रजेश असवारे मुझे परेशान कर रहा था, इसलिए मैं अपनी जान दे रही हूं.

पुलिस अधीक्षक डी आर तेनीवार ने कहा कि छात्रा के उस लड़के साथ संबंध थे, इसलिए वह उसे बार-बार परेशान कर रहा था. इसी के कारण छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले की जांच में यदि पुलिस की भी लापरवाही उजागर होगी तो कार्रवाई की जाएगी.

इससे पहले राजधानी भोपाल में दो दिन पहले गीतांजलि महाविद्यालय की छात्रा आरती ने मनचले से परेशान होकर जान दे दी थी. इसी तरह भोपाल के ही मिसरोद थाना क्षेत्र में एक युवती ने मंगेतर द्वारा शादी में अंगूठी और कपड़ों की मांग किए जाने से परेशान होकर आत्महत्या कर ली.

You may also like

हर दिन बॉयफ्रेंड को भेजती थी रूममेट्स की NUDE तस्वीरें, फिर एक दिन..

दुनियाभर में अपराध के मामले बढ़ते जा रहे