मंदिर से गायब हुआ 50 किलो सोने का कलश, मचा शोर

- in अपराध

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में राजमहल स्थित भगवान श्रीराम मंदिर से चोरों ने सोने का कलश चुरा लिया. इस सनसनीखेज चोरी की वारदात से मध्यप्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं. यह कलश करीब 50 किलो सोने का बताया जा रहा है, जिसकी अनुमानित लागत लगभग 15 करोड़ रूपए है. रियासतकालीन श्रीराम मंदिर राजमहल में बना हुआ है और मंदिर का कलश भी काफी पुराना है.

जानकारों का कहना है कि ऐतिहासिक धरोहर होने से इसका महत्व और कीमत काफी ज्यादा हो सकती है. गौरतलब है कि 5 साल पहले भी कलश चुराने की कोशिश की गई थी, लेकिन उस समय चोरों को कामयाबी नहीं मिल पाई थी, अगर उस घटना से ही सबक लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी जाती तो आज शायद ये घटना न घटी होती.

प्रोफेसर ने छात्रा को फर्स्ट डिवीजन पास करने के लिए कि सेक्स कि डिमांड

राजमहल के अंदर स्थित इस मंदिर में सुरक्षा का कोई इंतज़ाम नहीं है, कुछ सालों पहले बारिश में इसकी एक दीवार भी छतिग्रस्त हो गई थी, जो आज तक नहीं बनाई गई है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इतनी प्राचीन रियासत होने के बाद भी अभी तक पुरातत्व विभाग ने इसकी खैर-खबर नहीं ली है. आज की इस घटना के बाद जब स्थानीय लोगों ने आक्रोश जताकर बाजार बंद का ऐलान किया तो फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स और डॉग स्क्वाड की टीमें घटनास्थल पर पहुँच गई हैं और उन्होंने चोरों को 24 घंटे का समय माँगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रेमिका को फंसाने के लिए युवक ने ले ली दोस्त की जान, जाने पूरा मामला

यूपी के आजमगढ़ में एक युवक ने अपनी