दिल्ली के CM केजरीवाल से प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की बीजेपी ने

कोरोना वायरस के संकट के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है. बीजेपी ने यह मांग उस समय उठाई है, जब दिल्ली में करोना से मौत का आंकड़ा कम दिखाने के मुद्दे पर लगातार आम आदमी पार्टी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं.

बीजेपी ने कहा कि दिल्ली में फंसे प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित उनके गृह प्रदेशों को भेजने और अन्य प्रदेशों में फंसे दिल्ली के लोगों को वापस बुलाने समेत कोरोना महामारी से जुड़े अन्य गम्भीर मामलों पर विचार करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक सर्वदलीय बैठक बुलाएं.

इसको लेकर दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और बीजेपी विधायक रामबीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को खत भी लिखा है.

बीजेपी विधायक रामबीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि उचित व्यवस्था के अभाव में रोज हजारों की संख्या में मजदूर पैदल ही अपने गृह प्रदेशों के लिए रवाना हो रहे हैं.

इनमें छोटे-छोटे बच्चे, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं. इन प्रवासी मजदूरों की जगह-जगह पुलिस से भिड़ंत हो रही है, जो बेहद दुख की बात है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र सरकार से बातचीत कर इस समस्या का उचित समाधान निकाले.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे खत में बिधूड़ी ने सर्वदलीय बैठक में प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर विस्तार से विचार करने की मांग की.

उन्होंने यह भी कहा कि अगर केजरीवाल सरकार इस मुद्दे पर बीजेपी से कोई मदद चाहती है, तो भी वो बताएं, ताकि दिल्ली सरकार को हरसंभव मदद की जा सके.

उन्होंने खत के माध्यम से कहा कि राशन वितरण की खामियों ने समस्या को और बढ़ाया है. उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि वे तुरंत एक सर्वदलीय बैठक बुलाएं, जिसमें इन सभी मुद्दों पर विचार किया जा सके और समस्याओं का समाधान निकाला जा सके.

Back to top button