दिलीप कुमार की अचानक बिगड़ी तबियत, मुंबई के अस्पताल में हुए भर्ती

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता दिलीप कुमार को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. फिलहाल दिलीप साहब की हालत को अस्पताल में मॉनिटर किया जा रहा है.

पहले भी हुए थे अस्पताल में भर्ती

पिछले महीने भी दिलीप कुमार हिंदुजा अस्पताल में भर्ती हुए थे. उनकी पत्नी सायरा बानो ने बताया था कि वह रूटीन चेकअप के लिए भर्ती हुए हैं. दिलीप कुमार के स्वास्थ्य कारणों के चलते समय-समय पर उनका रूटीन चेकअप होता रहता है. इसके कुछ दिनों बाद सारी रिपोर्ट्स ठीक आने के बाद एक्टर को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी. 

दिलीप साहब ने खोये अपने भाई

बता दें कि दिलीप कुमार 98 साल के हैं. कोरोना काल के चलते उन्होंने पूरी सावधानी बरती हुई है. कोरोना की ही वजह से दिलीप साहब ने अपना जन्मदिन भी नहीं मनाया था. साल 2020 में कोरोना संक्रमण के चलते दिलीप कुमार ने अपने दो भाइयों, 88 साल के असलम खान और 90 साल के एहसान खान को कोरोना वायरस से जंग के बाद खो दिया था. दिलीप कुमार पत्नी सायरा बानो के साथ मार्च 2020 से क्वारनटीन में हैं.

दिलीप कुमार का जन्‍म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्‍तान में हुआ था. उनका असली नाम यूसुफ खान है. हालांकि फिल्मी दुनिया में कदम रखने पर उन्होंने अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया. इस नाम से उन्हें शोहरत मिली. उनके प्रोजेक्ट्स की बात करें तो दिलीप कुमार ने फिल्म ज्वार भाटा से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें मुगल-ए-आजम, नया दौर, कोहिनूर, राम और श्याम में देख गया था. पर्दे पर उनकी आखिरी फिल्म किला थी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button