धोनी ने आम्रपाली ग्रुप पर किया 150 करोड़ रुपए बकाया वसूली का मुकदमा

- in खेल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रियल एस्टेट कंपनी आम्रपाली से अपने 150 करोड़ रुपए वसूलेंगे. धोनी इस कंपनी के 6-7 वर्षों तक ब्रांड एंबेसेडर रहे हैं. लेकिन जब आम्रपाली कंपनी के कई हाउसिंग प्रोजेक्ट्स पूरा न होने पर धोखा खाए पीड़ितों ने दागी कंपनी का प्रचार करने को लेकर उन पर आरोप लगाए. सोशल मीडिया पर धोनी के विज्ञापनों के साथ कहना शुरू किया कि वे या तो इस कंपनी का प्रचार बंद करें या फिर अधूरे हाउसिंग प्रोजेक्ट्स पूरी कराएं. इसके बाद अप्रैल 2016 में धोनी ने इस कंपनी ने करार तोड़ लिया. करीब दो साल बाद अब धोनी ने कंपनी पर आरोप लगाया है कि उसने कई वर्षों से भुगतान नहीं किया है. इकोनॉमिक टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी, केएल राहुल, भुवनेश्वर कुमार समेत भारतीय क्रिकेट के कई खिलाड़ियों के वित्तीय काम-काज देखने वाली कंपनी ऋति स्पोर्ट्स ने रियल एस्टेट कंपनी आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में बकाया वसूली को लेकर मामला दर्ज कराया है.

आम्रपाली पर धोनी के करीब 200 करोड़ रुपए बकाया

ऋति स्पोर्ट्स के एमडी अरुण पांडेय ने अखबार को बताया कि आम्रपाली ग्रुप पर महेंद्र सिंह धोनी का लगभग 200 करोड़ रुपए बकाया है. पांडेय ने कहा, ‘आम्रपाली ग्रुप ने ब्रांडिंग और मार्केटिंग गतिविधियों के लिए धोनी को पैसा नहीं दिया’. बता दें कि रियल एस्टेट सेक्टर में कारोबार करने वाली कंपनी आम्रपाली ग्रुप पिछले कुछ समय से वित्तीय संकट का सामना कर रही है. इसकी कई आवासीय परियोजनाएं अधूरी पड़ी हैं, जिसके कारण इन प्रोजेक्ट्स में निवेश करनेवाले लोग परेशान हैं. कंपनी के खिलाफ निवेशकों का मामला भी कोर्ट में चल रहा है. इकोनॉमिक टाइम्स ने जब महेंद्र सिंह धोनी के बकाया संबंधी दावों को लेकर कंपनी से बात करने की कोशिश की, तो कंपनी का कोई भी अधिकारी बातचीत के लिए उपलब्ध नहीं हुआ.

अभी-अभी IPL फैन्स के लिए आई बड़ी खबर, अब नहीं होंगे बाकी के बचें मैच…

विश्व कप जीतने पर 9 करोड़ का बंगला देने का दावा

महेंद्र सिंह धोनी के ब्रांड एंबेसेडर रहते हुए आम्रपाली ग्रुप ने 2011 का क्रिकेट विश्वकप जीतने वाली टीम इंडिया के प्रत्येक खिलाड़ी को 9 करोड़ रुपए के फ्लैट्स/विला देने का वादा किया था. ये बंगले कंपनी के नोएडा एक्सटेंशन में बनने वाले आम्रपाली ड्रीम प्रोजेक्ट में दिए जाने थे. इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी को 1 करोड़ रुपए का बंगला दिए जाने की बात थी, वहीं टीम के अन्य खिलाड़ियों को 1690 स्क्वॉयर फीट का 55 लाख का बंगला दिया जाना था. हालांकि इस बारे में एक विश्वसनीय सूत्र ने अखबार को बताया कि न तो आम्रपाली ग्रुप ने ये बंगले बनाए और न ही टीम इंडिया के किसी खिलाड़ी को कभी ये बंगले दिए गए.

 
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय