देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने कामन एंट्रेंस टेस्ट की काउंसिलिंग को लेकर शेड्यूल और गाइडलाइन कर दी जारी…

 देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने कामन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) की काउंसिलिंग को लेकर शेड्यूल और गाइडलाइन जारी कर दी है। खंडवा रोड स्थित ईएमआरसी और आडिटोरियम में तीन ग्रुप की एक साथ काउंसिलिंग रखी है, जो 8 से 12 अक्टूबर के बीच चलेगी। जहां दस्तावेजों के अलावा छात्र-छात्राओं को दस हजार रुपये का डीडी रखना होगा। ताकि प्रवेश सुनिश्चित होते ही विद्यार्थियों को तुरंत फीस जमा करना होगी। विश्वविद्यालय के मुताबिक आफलाइन काउंसिलिंग को लेकर विद्यार्थी अपने लेटर डाउनलोड कर सकते है।

14 विभागों से संचालित 41 कोर्स को तीन ग्रुप में बांटा है। 2515 सीटों के लिए काउंसिलिंग का पहला चरण रखा है। 30 सितंबर से 5 अक्टूबर के बीच सीईटी देने वाले छात्र-छात्राएं अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। 7 अक्टूबर को एनआरआइ कोटे की सीटों पर छात्र-छात्राओं को बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक दस से पंद्रह आवेदन आए है। विद्यार्थियों को एनआरआइ से जुड़े दस्तावेज प्रस्तुत करना है। मौके पर इन कागजों का सत्यापन किया जाएगा।

आडिटोरियम में 8 से 12 अक्टूबर के बीच ग्रुप ए कोर्स की सीटों को भरा जाएगा। जबकि ईएमआरसी में 8 से 10 अक्टूबर तक ग्रुप बी व 11 से 12 अक्टूबर तक ग्रुप सी की काउंसिलिंग होगी। अंतिम दिन कर्मचारी कोटे की सीटों पर भी प्रवेश दिया जाएगा। सीईटी कमेटी के चेयरमैन डा. कन्हैया आहूजा का कहना है कि काउंसिलिंग में लगने वाले जरूर दस्तावेजों की जानकारी वेबसाइट पर अपलोड की गई है। सीट आवंटन के बाद तुरंत दस हजार का डीडी जमा करना है। तभी प्रवेश सुनिश्चित माना जाएगा।

 

 

Back to top button