Home > खेल > IPL 2018: दिल्ली की ‘युवा ब्रिगेड’ ने CSK को चटाई धूल, 34 रन से जीता मैच

IPL 2018: दिल्ली की ‘युवा ब्रिगेड’ ने CSK को चटाई धूल, 34 रन से जीता मैच

दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने ‘यंग ब्रिगेड’ की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स को 34 रन से करारी मात दी। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2018 के 52वें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स 6 विकेट खोकर 128 रन बना सकी। हर्षल पटेल को इस मुकाबले में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। उन्होंने बल्लेबाजी में नाबाद 36 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में पटेल ने 4 ओवर में 23 रन देकर 1 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।IPL 2018: दिल्ली की 'युवा ब्रिगेड' ने CSK को चटाई धूल, 34 रन से जीता मैच
 
बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल के 11वें सीजन में फिसड्डी रह कर पहले ही प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। इस जीत के साथ आईपीएल के 11वें सीजन में दिल्ली की 13 मैचों से मात्र 8 अंक हो गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स 13 मैचों से 16 अंकों के साथ फिलहाल प्ले ऑफ में अपनी जगह पहले ही पक्की कर ली है। 

दिल्ली द्वारा मिले लक्ष्य की पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी रही लेकिन सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर अमित मिश्रा ने शेन वॉटसन (14) को ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। पहले विकेट के लिए रायुडू और वॉटसन के बीच 46 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर सीएसके को अंबाती रायुडू के रूप में बड़ा झटका लगा। अक्षर पटेल ने उन्हें मैक्सवेल के हाथों कैच आउट कराया। इस दौरान रायुडू ने 29 गेंदों पर 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से शानदार अर्धशकतीय पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए रैना ओर रायुडू के बीच 24 रन की साझेदारी हुई। 

इसके बाद 17 साल के स्टार गेंदबाज संदीप लामिछाने ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर सुरेश रैना (15) को अपना शिकार बनाया। उन्होंने रैना को विजय शंकर के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके कुछ ही देर के बाद बल्लेबाजी करने आए सैम बिलिंग्स (1) को अमित मिश्रा ने अभिषेक शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। इसके अलावा 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान धोनी को श्रेयस अय्यर के हाथओं कैच आउट कराया। धोनी 17 रन बनाकर डगआउट लौटे। वहीं, आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर ड्वेन ब्रावो भी 1 रन बनाकर डगआउट लौटे। दिल्ली की तरफ से बोल्ट और मिश्रा ने 2-2 विकेट, जबकि संदीप लामिछाने और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट हासिल किए।
दिल्ली की युवा ब्रिगेड ने किया शानदार प्रदर्शन
इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने शुक्रवार को आईपीएल 2018 के 52वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था। इस मैच में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। विजय शंकर (36*) के साथ हर्षल पटेल 36 रन बनाकर नाबाद डगआउट लौटे। दोनों बल्लेबाजों के बीच 65 रन की साझेदारी हुई।

सीएसके के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स को पांचवें ओवर की पहली गेंद पर बड़ा झटका लगा। टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (17) को दीपक चहर ने गुड लेंथ की गेंद पर ने शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। पहले विकेट के लिए अय्यर और शॉ के बीच 24 रन की साझेदारी हुई। 

यहां से पंत और अय्यर की जोड़ी ने पारी को संभाला ही था कि 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर लुंगी एन्गिडी ने श्रेयस अय्यर (19) को अपना शिकार बनाया। उन्होंने अय्यर को क्लीन बोल्ड किया। दूसरे विकेट के लिए पंत और अय्यर के बीच 54 रन की साझेदारी हुई।

इसके तुरंत बाद इसी ओवर की आखिरी गेंद पर एक बार फिर एन्गिडी ने ऋषभ पंत को ब्रावो के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। पंत ने 26 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 38 रन बनाए। 14वें ओवर की पांचवी गेंद पर रविन्द्र जडेजा ने ग्लेन मैक्सवेल (5) को आउट किया। इसके कुछ देर बाद 15वें ओवर की चौथी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने अभिषेक शर्मा (2) को हरभजन सिंह के हाथों कैच आउट कराया।

CSK ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का लिया फैसला
इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल 2018 के 52वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इस मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपनी टीमों के एक बदलाव किया था। सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने डेविड विली की जगह लुंगी एन्गिडी को टीम में शामिल किया था। वहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी टीमों में दो बदलाव किए थे। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जेसन रॉय की जगह ग्लेन मैक्सवेल और जूनियर डाला की जगह अवेश खान को टीम में जगह दी गई थी।

टीमें-

दिल्ली डेयरडेविल्स: पृथ्वी शॉ, ग्लेन मैक्सवेल, श्रेयस अय्यर(कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विजय शंकर, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने, अभिषेक शर्मा, अवेश खान और ट्रेंट बोल्ट।

चेन्नई सुपरकिंग्स: शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चहर, हरभजन सिंह, लुगी एन्गिडी, शार्दुल ठाकुर।
 

Loading...

Check Also

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी आत्मकथा ‘281 एंड बियॉन्ड’ में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com