दिल्ली में तनातनी हो सकती हैं खत्म, IAS एसोसिएशन केजरीवाल से बातचीत करने को तैयार

दिल्ली में आठ दिन से एलजी हाउस में जारी केजरीवाल और उनक मंत्रियों का धरना जल्द खत्म हो सकता है. अरविंद केजरीवाल की अपील का आईएएस एसोसिएशन ने स्वागत किया है. एसोसिएशन ने कहा कि हम हमेशा से ही काम कर रहे हैं, सीएम की अपील के बाद उन उनसे बातचीत करने को तैयार हैं. वहीं दूसरी ओर डिप्टी सीएम सिसोदिया ने भी अधिकारियों से बात करने पर सहमति जताई है, हालांकि सिसोदिया ने कहा है कि बातचीत एलजी की मौजूदगी में ही हो.

आईएएस एसोसिएशन ने क्या कहा?

आईएसएस एसोसिएशन ने ट्वीट किया, ”हम मुख्यमंत्री की अपील का स्वागत करते हैं. हम एक बार फिर कहते हैं कि हम पूरे समर्पण और शक्ति के साथ काम पर बने रहेंगे. हम अपनी सुरक्षा और गरिमा के लिए ठोस हस्तक्षेप की उम्मीद करते हैं. हम इस मामले पर मुख्यमंत्री के साथ औपचारिक चर्चा के लिए तैयार हैं.”

सिसोदिया ने क्या ट्वीट किया- एलजी की मौजूदगी में हो बैठक
डिप्टी सीएम सिसोदिया ने ट्वीट किया, ”अधिकारियों से चर्चा करने में खुशी होगी. दिल्ली सरकार अधिकारियों को सुरक्षित माहौल देने के प्रतिबद्ध है. हालांकि उपराज्यपाल ‘सेवाओं’ और ‘सुरक्षा’ दोनों के प्रमुख हैं. इसलिए बैठक उनकी मौजूदगी में होनी चाहिए जिससे उन विष्यों से संबंधित आश्वासन दिया जा सके.”

केजरीवाल ने किया था सुरक्षा का वादा
रविवार को आईएएस अधिकारियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों से काम पर लौटने की अपील की थी. केजरी वाल ने अधिकारियों को अपने परिवार का हिस्सा बताते हुए आश्वस्त किया कि वह उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे बताया गया कि आईएएस आफिसर्स एसोसिएशन ने आज प्रेस कांफ्रेंस में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता प्रकट की. मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहूंगा कि मेरे पास जितने अधिकार हैं उसके साथ मैं उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करूंगा. यह मेरा कर्तव्य है.’’

शिवसेना ने निर्मला सीतारमण पर बोला धावा, मुखपत्र ‘सामना’ में बताया सबसे कमजोर रक्षा मंत्री

राहुल गांधी का ट्वीट-केजरीवाल और बीजेपी दोनों धरने पर
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दिल्ली के दंगल में कूद पड़े हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट कर रहा है कि दिल्ली में केजरीवाल और बीजेपी दोनों धरने पर हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”दिल्ली के मुख्यमंत्री एलजी ऑफिस में धरना दे रहे हैं. बीजेपी सीएम आवास पर धरना दे रही है. दिल्ली के अधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. अव्यवस्था को खत्म करने के बजाए प्रधानमंत्री ने अराजकता पर आंखें मूंद ली हैं. दिल्ली की जनता इस ड्रामे की शिकार बन रही है.”

केजरीवाल का पीएम निशाना- सर हड़ताल खत्म कराइए
सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार शाम एक दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि सर, आईएएस अधिकारियों की हड़ताल खत्म करवा दीजए. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”सर पूरी दिल्ली ही नहीं, पूरा देश अब तो आपसे गुहार कर रहा है. इन आईएएस अफ़सरों की हड़ताल ख़त्म करवा दीजिए और लोगों की तरफ से चुनी हुई सरकार को प्लीज़ काम करने दीजिए. जनता बहुत आहत और अपमानित महसूस कर रही है.”

 

सत्येंद्र जैन के बाद सिसोदिया पहुंचे अस्पताल
एलजी हाउस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ धरने पर बैठे सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया की तबीयत खराब हो गई है. कल देर रात सत्येंद्र जैन को सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया था, वहीं आज शाम को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का हालत भी बिगड़ गई. उन्हें भी अस्पताल शिफ्ट किया गया. बताया जा रहा है कि सिसोदिया की कीटोन लेबल बढ़कर 7.4 तक पहुंच गया है. कल सत्येंद्र जैन का कीटोन लेबल 7 पर पहुंच गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

#बड़ी खुशखबरी: भारत सरकार की इस नई योजना से जुड़ कर हर महीने कमाए 90 हजार रु

आज से देश भर में आयुष्मान भारत योजना