IPL 2020 के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स उठा सकती है बड़ा… कदम

19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन के पहले लीग की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स एक बड़ा कदम उठा सकती है. फ्रेंचाइजी दिल्ली में अपने भारतीय खिलाड़ियों का ट्रेनिंग कैंप बुलाने पर विचार कर रही है. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स इस बारे में आखिरी फैसला रविवार को होने वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद ही लेगी.

दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कहा कि यह इसलिए है ताकि खिलाड़ी एक साथ मिल सकें. इसके साथ ही खिलाड़ियों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए पुरानी लय खोजने में भी मदद मिल सकती है.

इंडिया के क्रिकेटर्स ने पिछले चार महीनों से ट्रेनिंग नहीं की है. इसलिए खिलाड़ियों को पुरानी लय हासिल करने में कम से कम एक महीने की ट्रेनिंग की जरूरत है. ऐसी रिपोर्ट्स भी सामने आई हैं जिसमें दावा किया जा रहा है सभी टीमें खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए एक महीना पहले ही यूएई में पहुंच सकती है. हालांकि इस पर आधिकारिक तौर पर कोई एलान नहीं हुआ है.

बता दें कि 2 अगस्त को बीसीसीआई ने गवर्निंग काउंसिल की बैठक बुलाई है. इस बैठक का मकसद आईपीएल का शेड्यूल फाइनल करना और टूर्नामेंट के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर जारी करना है. बोर्ड पहले ही एलान कर चुका है कि यूएई में 19 सितंबर से 8 नवंबर तक लीग के 13वें सीजन का आयोजन होगा.

Back to top button