IPL 2018: KKR से मिली हार पर कोहली ने कही ये बड़ी बात…

रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 6 विकेट से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हरा दिया। मैच में कोहली का बल्ला तो बोला, मगर खराब फील्डिग की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी हार के लिए खराब फील्डिंग को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि हम केकेआर के खिलाफ जीतने के हकदार थे ही नहीं, क्योंकि हमारी फील्डिंग बहुत खराब थी। ये इस सीजन में आरसीबी की पांचवीं हार थी। आरसीबी ने अब तक सात मैच खेले हैं, जिसमें उसे केवल दो में ही जीत मिली है।

हार से कप्तान कोहली भी बहुत मायूस हैं। मैच के बाद कोहली ने कहा, “अगर हम पीछे देखें तो हम जीतने के हकदार हैं ही नहीं, मुझे ऐसा लग रहा है कि हम जीतने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, हमें खुद पर थोड़ा और सख्त होना पड़ेगा। अगर हम ऐसी ही फील्डिंग करते रहे तो हम जीतने के लायक नहीं है। इस मुकाबले में हम अच्छे नहीं थे।”

इस हार के बाद आरसीबी के लिए आगे की राह मुश्किल हो गई है। अगर टीम अपना अगला मैच हार जाती है तो उसे प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखने के लिए अपने सभी मैच जीतने होंगे। जिसमें से चार मुकाबले उसे घर से बाहर खेलने हैं।

धोनी जो पानी पीते हैं उसकी कीमत जानकर हैरान रह जाओगे, विराट कोहली को तो शर्म आएगी

कोहली ने कहा कि, “अब हमें ये सभी मैचों को सेमीफाइनल के तौर पर ही देखना होगा। फिलहाल मैं किसी भी चीज पर कुछ नहीं कह सकता है, यहां से हमें क्वालिफाई करने के लिए सात में से 6 मुकाबले जीतने होंगे। अब कोताही की जगह नहीं बची है। हम टीम के खिलाड़ियों को आगे आना होगा और जीतने के लिए पूरी ताकत लगानी होगी।”

कोहली के अलावा ब्रेंडन मैक्कलम ने भी कहा कि, रविवार के मुकाबले में एबी डीविलियर्स की गैरमौजूदगी से टीम को नुकसान हुआ। उन्होंने कहा, “हमें एबी डीविलियर्स की कमी खली है, वो एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं। मैक्कलम ने उम्मीद जताई है एबी डीविलियर्स अगले मुकाबले से पहले स्वस्थ हो जाएंगे और प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे। “

Back to top button