डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्‍वाती ने PM मोदी को लिखा भावुक के साथ चेतावनी भरा संदेश…

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने पिछले नौ दिन से जारी अनशन को रविवार दोपहर दो बजे खत्म करने का एलान किया है। स्वाति ने यह निर्णय शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में पॉक्सो कानून में संशोधन संबंधी फैसले के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद लिया है। इसके लिए स्वाति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी प्रकट किया है।डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष  स्‍वाती ने PM मोदी को लिखा भावुक के साथ चेतावनी भरा संदेश...

PM मोदी ने जिद्दी बेटी की बात को माना

स्वाति ने प्रधानमंत्री को आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी जिद्दी बेटी की बात को माना और मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई। अमूमन शनिवार को ऐसी बैठक बुलाई नहीं जाती है। यह स्वाति की नहीं बल्कि देश की बेटियों की जीत है। नौ दिन के अंदर किसी आंदोलन की यह ऐतिहासिक जीत हुई है। प्रधानमंत्री ने हमारे मन की बात सुन ली।

तीन माह में सभी मांगें पूरी नहीं तो फिर होगा अनशन

स्वाति ने यह भी कहा कि अनशन खत्म होगा, लेकिन संघर्ष जारी रहेगा। अगर सभी मांगों को तीन महीने के अंदर पूरा नहीं किया जाता है तो दोबारा आंदोलन और अनशन होगा। इससे पहले स्वाति ने अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री को एक पत्र भी लिखा था।

राजघाट के पास समता स्थल पर स्वाति का अनशन

राजघाट के पास समता स्थल पर स्वाति जयहिंद बच्चियों से दुष्कर्म करने वालों को फांसी की सजा देने सहित अन्य मांगों लेकर अनशन पर बैठी हुई हैं। स्वाति ने कहा कि उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में पॉक्सो कानून में बदलाव संबंधी जो प्रस्ताव पास हुआ है, उसकी प्रति मिली है। सरकार ने हमारी सभी मांगें मान ली हैं। इस प्रस्ताव में साफ-साफ लिखा है कि छह महीने के अंदर बच्चियों से दुष्कर्म करने वालों को फांसी दी जाएगी।

बच्चों और महिलाओं के दुष्कर्म के मामलों की छह माह के अंदर प्रतिबद्ध तरीके से सुनवाई होगी। देशभर में फास्ट ट्रैक कोर्ट बनेंगे। ऐसे मामलों को पुलिस की स्पेशल टीम देखेगी, उसके लिए जितने संसाधनों की आवश्यकता होगी, वो दिए जाएंगे।

पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा का मिला साथ

वहीं, नौवें दिन स्वाति को समर्थन देने पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा कुछ विधायकों के साथ पहुंचे थे। इसके अलावा गायिका कैरोलिसा मोंटेरियो, जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद व गुरमेहर कौर सहित कई लोग पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, 87 करोड़ लागत की योजनाओं का किया लोकार्पण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को