पंजाब बोर्ड की 12वीं परीक्षा में बेटियों ने किया कमाल, दो को शत-प्रतिशत अंक

- in पंजाब, राज्य

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। इस बार भी पहले तीन स्थानों पर लड़कियों ने अपना कब्जा जमाया है। इसमें से लुधियाना के बीसीएम स्कूल की दो छात्राओं प्राची गौर व पुष्विंदर कौर ने शत प्रति अंक पाए हैं तथा तीसरे नंबर पर फरीदकोट के कोट सुखिया की छात्रा ने 99.5 फीसद अंक हासिल किए हैं। अभी पूरा परीक्षा परिणाम जारी नहीं किया गया है। जिलावार परीक्षा परिणाम 15 मई के बाद जारी किया जाएगा। अभी 18000 परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया गया है।पंजाब बोर्ड की 12वीं परीक्षा में बेटियों ने किया कमाल, दो को शत-प्रतिशत अंक

18000 छात्राआें का परीक्षा परिणाम अभी घोषित नहीं, जिलावार परिणाम 15 मई के बाद

शिक्षा बोर्ड ने 12वीं के परीक्षा परिणाम में मेरिट लिस्ट की जगह टॉप 10 लड़के व टॉप 10 लड़कियों की लिस्ट जारी की है। टॉपर 10 लड़कों की लिस्ट में लुधियाना के तेजा सिंह सुतांतर मेमोरियल स्कूल के तीन लड़कों ने पहले तीन स्‍थानों पर कब्जा जमाया है। राहुल सिंह ने 98.6, संजोग कुमार ने 98 तथा विवेक राजपूत ने 97.5 फीसद अंक हासिल किए हैं। टॉप 10 लड़कों में आठ विद्यार्थी लुधियाना के विभिन्न स्कूलों से संबंधित हैं तथा इनके अलावा छठे नंबर पर संगरूर के राम स्वरूप मेमोरियल स्कूल के विद्यार्थी तथा 10वें नंबर पर बाबा फरीद सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी ने कब्जा जमाया है।

टॉप 10 लड़कियों में लुधियाना के विभिन्न स्कूलों की पांच छात्राओं का कब्जा है। पांचवें नंबर पर फतेहगढ़ साहिब के बीजीएसएफ सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सातवें नंबर पर पटियाला के पंजाबी यूनिवर्सिटी के सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल, नौवें नंबर पर मुक्तसर के बादल में स्थित दशमेश पब्लिक ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, 10वें नंबर पर पटियाला के प्ले वेज सीनियर सेकंडरी स्कूल की छात्रा ने कब्जा जमाया है।कॉमर्स ग्रुप में 84.9 फीसद, ह्युंमेनिटीज में 65.11, साइंस ग्रुप में 58.7 तथा मिक्स ग्रप में 132 में से मात्र 6 बच्चे ही पास हुए हैं। रेगुलर में ओवरऑल 65.9 फीसद, ओपन में 38.11 तथा ओवरऑलमें 62.11 फीसद बच्चों ने 12वीं की परीक्षा पास की है।

 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

करतारपुर साहिब विवाद मामले में सिद्धू का पलटवार, कहा-अब क्या कुंभकर्ण की नींद सोने वाले मुझे देशभक्ति सिखाएंगे

चंडीगढ़। पिछले कुछ समय से राजनितिक गलियारों में चर्चा