Home > अन्तर्राष्ट्रीय > फेसबुक को डेटा लीक मामले में लगा तगड़ा झटका, 35 अरब डॉलर का नुकसान

फेसबुक को डेटा लीक मामले में लगा तगड़ा झटका, 35 अरब डॉलर का नुकसान

फेसबुक में डेटा लीक का मामला सामने आने से पूरी दुनिया हैरान है. करोड़ों यूजर्स के डेटा लीक मामले में फेसबुक को भी तगड़ा झटका लगा है. सोमवार को इस अमेरिकी सोशल मीडिया के शेयर करीब 7 फीसदी टूट गए और कंपनी के मार्केट वैल्यू में करीब 35 अरब डॉलर तक की गिरावट आ गई.

क्या है मामला

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प की मदद करने वाली एक फर्म ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ पर लगभग 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स के निजी जानकारी चुराने के आरोप लगे हैं. इस जानकारी को चुनाव के दौरान इस्तेमाल किया गया है. खबर आने पर अमेरिकी और यूरोपीय सांसदों ने फेसबुक इंक से जवाब मांगा. वे जानना चाहते हैं कि ब्रिटेन की कैंब्रिज एनालिटिका ने डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जीतने में किस तरह से मदद की?

इस खबर के बाद फेसबुक के शेयर सोमवार को 7% टूट गए. शेयर की कीमत घटने की वजह से फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्कको ही एक दिन में 6.06 अरब डॉलर (करीब 395 अरब रुपये) का झटका लग चुका है.  

जूडो-हॉकी के बेस्ट प्लेयर से जर्मनी में जासूस तक, पुतिन के बारे में 5 Rare Facts

फेसबुक पहले ही यह बता चुका है कि 2016 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले उसके प्लेटफॉर्म का, प्रचार-प्रसार करने वाले रूसी लोगों ने कैसे इस्तेमाल किया था, लेकिन इसे लेकर जकरबर्ग कभी सवालों के घेरे में नहीं आए थे. इस मामले से सोशल नेटवर्किंग साइट्स के सख्त रेग्युलेशन का दबाव भी बन सकता है. ब्रिटेन के एक सांसद ने सोमवार को कहा कि देश के प्राइवेसी वॉचडॉग को अधिक ताकत मिलनी चाहिए.

 

Loading...

Check Also

इवांका ट्रंप ने किया नियमों का उल्लंघन, सरकारी काम के लिए प्राइवेट मेल का किया इस्तेमाल

इवांका ट्रंप ने किया नियमों का उल्लंघन, सरकारी काम के लिए प्राइवेट मेल का किया इस्तेमाल

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और व्हाइट हाउस की शीर्ष सलाहकार इवांका ट्रंप ने पिछले वर्ष सरकारी कामकाज से …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com